निगम टीम ने मास्क न लगाने वालों के काटे चालान, वसूला 12 हजार जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 11:20 AM (IST)

करनाल : कोरोना के बढ़ते केसों के बीच प्रशासन ने भी सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। शनिवार को नगर निगम की टीम फील्ड में उतरी। जिन लोगों ने मास्क नहीं लगा रखे थे उनके चालान काटे गए। निगम की टीम ने 24 के चालान कर 12 हजार रुपए जुर्माने के तौर पर वसूले। निगम आयुक्त विक्रम ने संयुक्त आयुक्त को चालान करने के निर्देश दिए थे। शनिवार को निगम के संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह, डी.एम.सी. धीरज कुमार, ई.ओ. देवेंद्र नरवाल, एस.ओ. महावीर सोढ़ी, एस.आई. संदीप कुमार व सफाई शाखा की टीम ने शहर के भिन्न-भिन्न एरिया से नाके लगाए।

कोविड-19 प्रोटोकॉल तोडऩे वालों पर इस टीम ने शिकंजा कसा। संयुक्त आयुक्त गगनदीप सिंह ने बताया कि सैक्टर-13 मार्कीट, महर्षि वाल्मीकि चौक, ओल्ड बस स्टैंड रोड, ऑटो मार्कीट, मुगल कैनाल पुलिया व शहीद मदन लाल ढींगड़ा चौक सहित कई जगहों पर मास्क न पहनने वालों को रोका गया। प्रत्येक व्यक्ति से 500 रुपए जुर्माना वसूल किया गया। इसके साथ ही नागरिकों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया गया। उन्हें मास्क का महत्व बताया गया।  

बिना मास्क वाले ग्राहक को दुकान में न आने दें 
ज्वाइंट कमिश्नर ने दुकानदारों से अपील की कि बिना मास्क वाले ग्राहक को दुकान में न आने दें। इससे दुकानदार व ग्राहक दोनों को फायदा होगा। शहर में जगह-जगह ब्रिकी के लिए मास्क उपलब्ध हैं। ग्राहक उन्हें लगाकर ही खरीदारी करें। इसके अतिरिक्त सोशल डिस्टैंसिंग भी जरूरी है। यदि किसी व्यक्ति में बुखार, खांसी व जुखाम जैसे लक्षण दिखाई दें तो वह अपना टैस्ट जरूर करवा लें। बेवजह घर से बाहर न निकलें।  

वैक्सीन के प्रति किया जा रहा जागरूक
निगम आयुकत विक्रम ने बताया कि आई.ई.सी. के तहत कोविड की वैक्सीन लगवाने के लिए नगर निगम के टिप्परों व के.एस.सी.एल. द्वारा शहर में जगह-जगह लगाए गए वैरिएबल मैसेज साइन बोर्ड से शहर वासियों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि कोरोना वायरस से लोगों को बचाया जा सके। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static