गोरक्षकों ने पकड़ा गोवंश से भरा ट्रक... 32 गायों को कराया मुक्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 26, 2023 - 12:07 PM (IST)

सोहना (सतीश) : दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम के सोहना में एक बार फिर गौ तस्करों का आतंक सड़कों पर देखने को मिला है। इस बार गौ तस्करों ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे पर उस समय जमकर तांडव मचाया जिस समय एक बड़े ट्रक में 32 जिंदा गायों को ठूंस-ठूंसकर भरकर ले जाए जा रहे थे। जिसको गौ रक्षक मोनू मानेसर की टीम, बजरंग दल और काउ टास्क फोर्स की टीम ने पकड़ा है। गौ तस्करों के ट्रक से सोहना गुरुग्राम मार्ग पर बने घामडोज टोल प्लाजा के बूम बैरियर को तोड़ दिया।

दरअसल काऊ टास्क फोर्स गुरुग्राम की टीम और गौ रक्षकों को सूचना मिली थी कि दिल्ली की तरफ से एक ट्रक में गाय भरकर लाई जा रही है जो कि मेवात ले जाए जाएंगी। इसी सूचना पर इन टीमों ने इस ट्रक का पीछा करना शुरू किया। टीमों ने इस ट्रक से 2 गौ तस्करों को भी पकड़ा है जो कि यूपी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। दोनों आरोपी गौ तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

बता दें कि भले ही हरियाणा सरकार द्वारा गौ कसी पर लगाम लगाने के लिए कठोर कानून बनाया हो और काऊ टास्क फोर्स का भी गठन किया। साथ ही गौ रक्षक भी लगातार इस तरह के गौ तस्करों को पकड़ते रहे है और गायों को रेस्क्यू करते रहे है। इसके बावजूद भी गौ तस्करों के अंदर ना तो कानून खौफ है और ना ही पुलिस का डर। हालांकि मेवात को पंचायत के नुमाईंदों ने अपने-अपने गांवों में गोकसी करने वालों को दंडित करने व उनका सामाजिक बहिष्कार करने का विश्वास भी मेवात पुलिस कप्तान को दिलाया था। उसके बावजूद भी मेवात में गो तस्करी व गोकसी के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static