लूट का प्रयास कर रहे आरोपियों को क्राइम ब्रांच ने दबोचा, देशी कट्टा व अन्य सामान किया बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 08:28 AM (IST)

फरीदाबाद (ब्यूरो) : क्राइम ब्रांच ऊंचागांव की टीम ने लूट का प्रयास करते चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राहुल, सलमान जीतू तथा मोहित का नाम शामिल है। क्राइम ब्रांच की टीम ने सतर्कता का परिचय देते हुए लूट की वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहे आरोपियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। रात्रि गश्त के दौरान क्राइम ब्रांच ऊंचागांव प्रभारी जगमिंदर सिंह की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली की सेक्टर 2 तिगांव रोड पर कुछ लड़के सड़क पर पत्थर बिछाकर राहगीरों को गाड़यिों को रोकने तथा फिर उन्हें लूटने के लिए जाल बुन रहे हैं।

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम सरकारी गाड़ी से लाईट बन्द करके मौके पर पहुंची ताकि आरोपियों को पुलिस के आने की ख़बर ना लगे। पुलिस टीम ने आरोपियों की घरपकड़ के लिए अपना जाल बिछाया और किसी राहगीर की गाड़ी के पीछे किसी कुछ दूरी पर अपनी गाड़ी लगा दी ताकि जैसे ही आरोपी की उस गाड़ी को लूटने की प्रयास करें उन्हें मौके से ही काबू किया जा सके। सतर्कता और बुद्धिमता का परिचय देते हुए पुलिस टीम एक राहगीर की गाड़ी के पीछे पीछे चल दी और कुछ समय पश्चात ही सामने सड़क पर आरोपियों ने लूट के इरादे से पत्थर बिछा रखे थे ताकि पत्थरों को देखकर जैसे ही गाड़ी धीमी हो तो वाहन चालक को अवैध हथियार दिखाकर लूटा जा सके।

पुलिस की गाड़ी के आगे चल रही गाड़ी के चालक को शक हुआ तो वह सड़क पर पड़े पत्थरों से गाड़ी को बचाते हुए वहां से गाड़ी भगाकर ले गया। आरोपियों ने सोचा कि इस गाड़ी के पीछे चल रही गाड़ी भी किसी आम नागरिक की है तो क्यों ना इसे ही लूटा जाए। लूट के इरादे से आरोपी पुलिस की गाड़ी की तरफ बढ़े और जैसे ही उसके नजदीक पहुंचे तो उन्हें एहसास हुआ कि यह तो पुलिस द्वारा बिछाया गया जाल था जिसमें वह फंस चुके हैं।

आरोपियों ने मौके से भागने की कोशिश की परंतु बहादुर पुलिसकर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए चारों आरोपियों की मौके से काबू कर लिया। आरोपियों के कब्जे से मौके पर एक देशी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, एक बटनदार चाकू और लोहे की रॉड बरामद की गई। आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस थाना शहर बल्लबगढ़ लाया गया और उनके खिलाफ लूट के प्रयास तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं और नशे की आपूर्ति के लिए लूट तथा चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static