सोनीपत में दिन दहाड़े पटवारी का अपहरण...2 करोड़ मांगी फिरौती, 19 लाख देकर परिजनों ने बचाई जान

punjabkesari.in Thursday, Sep 05, 2024 - 07:25 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): हरियाणा की अपराध की राजधानी इसलिए कहा जा रहा है। क्योंकि सोनीपत में संगीन अपराधों पर पुलिस लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है, जहां एक तरफ हत्याओं का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है तो दूसरी तरफ सोनीपत के गांव मोहाना जाजी के पटवारी ओमप्रकाश के अपहरण के बाद 2 करोड़ की फिरौती मांगने की खबर ने इलाके में सनसनी फैला दी। हालांकि परिजनों के 19 लाख रुपए देने के बाद बदमाश ओमप्रकाश को छोड़ कर फरार हो गए, लेकिन उसके बाद पटवारियों में रोष व्याप्त है और पटवारी एसोसिएशन ने हड़ताल शुरू कर दी है। ओमप्रकाश के अपहरण की पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है।

PunjabKesari

बता दें कि ओमप्रकाश सोनीपत के मयूर विहार के रहने वाले हैं। हरियाणा सरकार में पटवारी के पद पर तैनात हैं और वह आजकल गांव मोहाना और जाजी गांव के रकबा पटवारी हैं।  जब ओमप्रकाश आपने घर से दफ्तर के लिए निकाले तो अज्ञात बदमाशों ने उसकी गाड़ी रोककर हथियारों के बल पर उसका अपहरण कर लिया। बाद में उसे डरा धमकाकर परिवार को फोन करवा कर 2 करोड़ रुपए देने को कहे।  जैसे तैसे ओमप्रकाश ने 19 लाख रुपए का इंतजाम रिश्तेदारों और परिवार से किया और बाद में 19 लाख रुपए लेकर पटवारी को छोड़ कर अपरहण करने वाले फरार हो गए। वारदात की सूचना जब पुलिस और पटवारियों को मिली तो सबके होश उड़ गए। पुलिस ने तो विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया और फिर क्राइम ब्रांच की टीमें बदमाशों का पता करने में जुट गई हैं। हालांकि अभी तक बदमाशों की पहचान नहीं हो पाई है। मामले के प्रकाश में आने उसके बाद पटवारियों ने हड़ताल शुरू कर दी। पटवारी एसोसिएशन के प्रधान सन्नी ने तो पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग भी कर डाली।

PunjabKesari

 वहीं इस मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली ही नजर आ रहे हैं।  पुलिस के आला अधिकारियों की निगरानी में क्राइम ब्रांच की कई टीमें मामले की जांच कर रही हैं। एसीपी राहुल देव ने बताया कि ओमप्रकाश नाम के पटवारी के अपहरण के बाद 19 लाख रुपए की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। ओमप्रकाश के अपरहण के बाद बदमाशों ने 2 करोड़ रुपए की फिरौती भी मांगी गई थी। क्राइम ब्रांच की टीमें लगातार बदमाशों का पता करने में जुटी है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static