रक्षाबंधन के चलते ट्रेनों में खचाखच भीड़

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 12:11 PM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो): रक्षा बंधन के त्यौहार को लेकर सिटी स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों में खासी भीड़-भाड़ देखने को मिल रही है। ट्रेनो में पिछले दो सप्ताह से भारी भीड़ देखने को मिल रही है। 15 अगस्त को पूरे देश में रक्षा बंधन का त्यौहार धूमधाम से मनाया जाना है, पिछले दो दिनों से सिटी स्टेशन से होकर गुजर रही ट्रेनों में भीड़ अधिक बढ़ गई है, इसके कारण नियमित यात्रियों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली से रेवाडी की ओर जाने वाली पेसेन्जर ट्रेनों में अधिक भीड़ बढ़ गई है, इस रूट पर त्यौहार को लेकर कोई विशेष ट्रेने नहीं चलाई गई है। इसके कारण लोग ट्रेनों की छतो और खिड़कियों पर बैठकर यात्रा करने को मजबूर हैं।

महिलाएं खडे होकर यात्रा करने को मजबूर:-रक्षाबंधन के चलते जहां शनिवार और रविवार से ट्रेनों में अधिक भीड़-भाड़ बढ़ गई, वहीं इसके कारण सिटी स्टेशन से ट्रेनों में यात्रा करने वाली महिलाएं भी ट्रेनों में खडे होकर यात्रा करने को मजबूर हैं। स्टेशन पर भीड़-भाड़ अधिक होने के कारण यात्रियों को टिकट लेने में भी खासी मशक्कत करनी पडी। ट्रेनों में भीड़ बढऩे के कारण रेलवे स्टेशन और ट्रेनों में हो रही धक्का मुक्की के कारण महिलाओं में कहासुनी होने की संभावना अधिक बढ़ गई है। इसके अलावा पुरूष यात्रियों को भी ट्रेनों में सीट न मिलने के कारण बाहर लटककर यात्रा करनी पड़ रही है।

क्या कहते हैं जीआरपी एसएचओ:
इस बारें में सिटी स्टेशन पर मौजूद जीआरपी चौकी इंचार्ज ने बताया कि शनिवार से ट्रेनों में अधिक भीड़ बढ़ गई, जिसके कारण यात्रियों को इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है दिल्ली रेवाडी रहने वाले लोग त्यौहार पर विशेष तौर पर ट्रेनों से ही आवाजाही करते है, जिसके कारण पैसेन्जर ट्रेनों में अधिक भीड़ बढ़ गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static