RBI के फरमान का असरः यस बैंक में जुटी लोगों की भीड़, पैसे निकलवाने की मची होड़

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 02:26 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़)- भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा यस बैंक से 50 हजार से ज्यादा रुपये निकालने की पाबंदी लगाए जाने से यस बैंक के उपभोक्ताओं में हड़बड़ी मची हुई है। बहादुरगढ़ में आज सुबह से ही सैकड़ों लोग बैंक पहुंचकर अपने पैसे निकाल रहे हैं। लोगों को बैंक में रखें अपने पैसों को लेकर चिंता सता रही है।

लोगों का कहना है कि 1 महीने में सिर्फ 50 हजार रुपए निकालने की अनुमति दी गई है जिससे वे बेहद परेशान हैं पैसे निकालने पहुंचे लोगों का कहना है कि रिजर्व बैंक द्वारा लगाई गई इस पाबंदी से वे बेहद परेशान हैं। एक उपभोक्ता का कहना है कि उन्होंने जमीन की रजिस्ट्री करवाने के लिए बयाना दे रखा है और अगर बैंक से पैसे नहीं निकल पाए तो उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ेगा वही एक अन्य उपभोक्ता का कहना है कि यहां बहुत अच्छी सुविधाएं मिलती थी। लेकिन उनकी उम्र भर की कमाई एफडी के रूप में यहां जमा करवा रखी थी लेकिन वे असमंजस में हैं कि उनके कमाई अब सुरक्षित है भी या नहीं।

उपभोक्ताओं को कर्मचारी समझाने बुझाने में लगे हुए हैं। हम आपको बता दें कि गुरुवार को भारतीय रिजर्व बैंक ने संकट में फंसे निजी क्षेत्र के यस बैंक से 50 हजार से ज्यादा निकालने पर पाबंदी लगा दी है और यह पाबंदी 3 अप्रैल तक लागू रहेगी यानी इस अवधि के दौरान ग्राहक सिर्फ 50 हजार रुपये ही अपने खातों से निकाल पाएंगे। दरअसल यस बैंक के काफी समय से डूबे कर्ज की रकम बढ़ने की समस्या से जूझ रहा है। जिसके कारण रिजर्व बैंक ने उपभोक्ताओं पर यह पाबंदी लगाई है। उपभोक्ता इस पाबंदी से अपने गाढ़े खून पसीने की कमाई को लेकर बेहद चिंतित हैं और बैंक के लगातार चक्कर लगा रहे हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static