जांच में डेयरी का बटर हुआ फेल, फूड सेफ्टी विभाग ने जारी किया नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:17 AM (IST)

फरीदाबाद (सुधीर राघव) : शहर में अमूल कंपनी का फर्जी ब्रांड की पैकिंग कर बटर बेचने का मामला सामने आया है। जिस पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने बल्लभगढ़ में एक डेयरी पर छापामार कर गत दिनों सैम्पलिंग की कार्रवाई की। फूड सेफ्टी लैबोरेट्री चण्डीगढ़ में हुई जांच में ब्रांडेड कंपनी के नाम से बेचा जा रहा बटर का सैम्पल फेल हो गया। अब विभाग ने डेयरी संचालक और अमूल कंपनी को नोटिस जारी कर संचालक पर कानूनी कार्रवाई के लिए कोर्ट में चालान पेश करने की तैयारी पूरी कर ली है।

फूड सेफ्टी ऑफिसर डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि उन्होंने पिछले माह तीन डेयरियों पर कार्रवाई कर मक्खन, दूध और पनीर के सेम्पल जांच के लिए लिए थे। जिसमें बल्लभगढ़ मलेरना रोड़ स्थित पप्पू डेयरी से लिया गया अमूल बटर का सेम्पल हरियाणा सरकार की चण्डीगढ़ स्थित फूड लैबोरेट्री की जांच में फेल और अनसेफ पाया गया।

वहीं बटर की पोलिंग भी अमूल ब्रांड से फर्जी पाई गई। इतना ही नहीं बटर में बाल पड़ा हुआ मिला। अब विभाग ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम की धाराओं में मामला दर्ज कर डेयरी संचालक को नोटिस भेजा है और कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।  बल्लभगढ़ की पप्पू डेयरी संचालक ने फूड सेफ्टी विभाग के अधिकारियों को बताया कि वह डिस्ट्रीब्यूटर से बिल लेकर माल खरीदता है।

जबकि डिस्ट्रीब्यूटर भी दिल्ली से अमूल बटर लेता है। विभाग के अधिकारियों की माने तो दिल्ली में ही इस अमूल बटर की नकली पैकिंग तैयार की जा रही है। जिस पर विभाग कार्रवाई का मानस बना रहा है। वहीं बटर भी आमजन के लिए अनसेफ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static