कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन कॉलोनियों में बाढ़ का खतरा, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 10:53 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र की आधा दर्जन से अधिक कालोनियों में पांच से छह फुट पानी भरने से वहां पर बाढ़ की स्थिति बन गई है। दरअसल, सरस्वती नदी में पहाड़ी क्षेत्र का पानी आने के कारण जलस्तर बढ़ गया है। जिससे कुरुक्षेत्र की मोहन नगर, डीडी कॉलोनी गुजराती कालोनी, खेड़ी मारकंडा गांव में पानी भर गया है, जोकि इस समय पांच से छह फीट तक है। 

PunjabKesari, flood

बारिश के कारण इस पानी के और बढऩे की संभावना है, घरों में पानी घुसने से लोगों का घरेलू सामान भी खराब हो रहा है। इस के साथ साथ दर्जनभर गांवों में हजारों एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई है। कई जगह पानी सड़कों के नीचे से रास्ता बना चुका है, जिससे आने-जाने में परेशानी बढ़ गई है।

PunjabKesari, flood

वहीं सूचना मिलते ही प्रशासन की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें उपायुक्त एसएस फुलिया ने एसडीएम, डीआरओ, तहसीलदार को दिनरात अलर्ट रहने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने स्थिति की गम्भीरता की पुष्टि की और कहा सरस्वती नदी में अधिक पानी आने से खेड़ी मारकंडा, डीडी कालोनी में पानी घुस गया है।

PunjabKesari, flood

उधर, इस आपदा को झेल रही जनता इस समय काफी परेशान है। सोमवार रात दस बजे से इन कॉलोनियों में पानी भरना शुरू हो गया था, लेकिन देर शाम तक न तो कोई अधिकारी इनकी सुध लेने पहुंचा और न ही इस इलाके में बिजली चालू हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static