गांवों में बढ़ रहा कोरोना मौतों का आकड़ा, जायजा लेने पहुंचा प्रशासनिक अमला

punjabkesari.in Tuesday, May 11, 2021 - 05:10 PM (IST)

हांसी (संदीप सैनी): सिसाय नगर पालिका में कोरोना लक्षणों से ग्रस्त ग्रामीणों की लगातार मौतें हो रही हैं। मंगलवार को प्रशासनिक अमला गांव में पहुंचा व मौजिज ग्रामीणों के साथ मीटिंग करते हुए गांव की स्थिति का जायजा लिया। एसपी व एसडीएम दोनों अधिकारी गांव में पहुंचे थे। ग्रामीणों ने कहा कि बीते एक महीने में सिसाय बोलान व सिसाय कालीरामण गांवों में करीब 50 से 60 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। हालात ये हैं कि गांव के सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों की पद खाली पड़े हैं व केवल एक डॉक्टर के भरोसे अस्पताल चल रहा है।

गांव में दौरा करने पहुंची एसपी नितिका गहलोत व एसडीएम डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि प्रशासन गांव की स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और सैंपलिंग बढ़ा दी गई है। इसके अलावा कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की ग्रामीणों से अपील की। गांव के पूर्व सरपंच अजीत सिंह ने कहा कि गांव के हालात ऐसे हैं कि ग्रामीण बुरी तरह से डरे हुए हैं। पूरे गांव की गलियां सुनसान रहती हैं, लोग घरों में दुबके रहते हैं। 
प्रशासनिक अधिकारियों ने गांव में ठीकरी पहरा लगाने की बात कही लेकिन ग्रामीण बोले की अब तो वायरस गांव में ही घुस गया है तो ठीकरी पहरा तो बाहर से आने वालों को रोकने के लिए होता है। ग्रामीणों ने अधिकारियों से गांव के हालात को देखते हुए सख्त कदम उठाने की मांग की जिससे ग्रामीणों की जान को बचाया जा सके।

गांव में सख्ती से लागू है लॉकडाउन 
एसपी नितिका गहलोत ने बताया की सदर थाना पुलिस को गांव में विशेष नजर रखने के निर्देश हैं। गांव में लगातार मुनादी करवाई जा रही है व लॉकडाउन को पूरी सख्ती से लागू करने के निर्देश हैं।

गांव की स्थिति को लेकर प्रशासन अलर्ट है
एसडीएम डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीणों ने जो सुझाव प्रशासन के सामने रखे हैं, उनपर गंभीरता से विचार किया जाएगा। ग्रामीणों से अधिक से अधिक सैंपलिंग व वैक्सीनेशन करवाने की अपील की गई है। कोरोना व्यवहार भी ग्रामीणों को अपनी आदतों में शुमार करना होगा। हमारे आंकड़ों के अनुसार 5 मौतें कोरोना से व 10 अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोगों की हुई हैं, लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब 50-60 लोग करीब एक महीने में जान गंवा चुके हैं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static