घर में ही अपनी मां की कब्र बनाना चाहती थी बेटियां, पड़ोसियों ने जताया एतराज(VIDEO)

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 03:09 PM (IST)

खिजराबाद(सुखविंद्र): प्रतापनगर, खिजराबाद में 101 वर्षीय गेंदीवती पत्नी सावन राम मसीह का बीती रात देहांत हो गया। मृतक गेंदीवती को उसकी बेटियां खिजराबाद स्थित अपने घर में ही दफनाना चाहती थी लेकिन कस्बा वासियों के एतराज के बाद उसको कस्बे के श्मशान घाट में ले जाया गया। यहां भी लोगों ने मना कर दिया। 

जानकारी के मुताबिक मसीह समाज का एक घर खिजराबाद में है। यहां गेंदीवती अकेली रहती थी, बीती रात उसका निधन हाे गया। सूचना मिलने पर उसकी बेटियां चंडीगढ़ से यहां पहुंची और अपनी मृतक माता को अपने ही घर में दफनाने की बात कहने लगी। बेटियों का कहना था कि वह अपनी माता की अपने घर में ही कब्र बनाकर बड़ी मीनार बनाएंगे ताकि यादगार रहे।

लोगों ने इसका विरोध इसलिए किया क्योंकि आसपास सैंकड़ों घर हैं। मामला पंचायत व थाने में पहुंचा। पंचायत ने पुलिस के सहयोग से मृतक की बेटियों के आग्रह पर साथ लगती पंचायत किशनपुरा की जमीन में मृतक को दबाने की बात कही। अब जैसे ही किशनपुरा की पंचायत में मृतक को दबाने के लिए ले गए तो वहां ग्रामीण खड़े हो गए। 

उन्होंने वहां मृतक को दफनाने से इंकार कर दिया। विरोध की स्थिति बनते ही प्रताप नगर पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों को समझाया लेकिन कोई टस से मस नहीं हुआ। उनका कहना था कि दूसरे गांव के मृतक को अपने गांव में दफन नहीं होने देंगे, वहीं मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी राकेश कुमार राणा का कहना है कि उन्होंने पंचायत में मौजूद लोगों के साथ मिलकर किशनपुरा पंचायत में एक कोने में मृतक बुजुर्ग को दफन करने की बात करवा दी थी। जैसे ही किशनपुरा में पंचायती जमीन में एक तरफ कोने में कब्र खोदने की बात कहीं गई तो मृतक की बेटियां नहीं मानी। देर शाम गुलाब नगर के नजदीक वृद्धा के शव को कब्र में दफना दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static