डी सी पी सुरेंद्र पाल सिंह ने पंचकूला सेक्टर 2 पुलिस चौकी पर देर रात की रेड

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 10:44 PM (IST)

चंडीगड़(धरणी): पंचकूला के नवनियुक्त डी सी पी सुरेंद्र पाल सिंह ने पंचकूला सेक्टर 2 पुलिस चौकी पर देर रात रेड मारी। चौकी इंचार्ज एएसआई गुरमेज सिंह सहित 3 लोगों पकड़ कर उसी पुलिस चौकी में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया जिस पुलिस चौकी का वह इंचार्ज था। प्राप्त जानकारी के अनुसार डीसीपी सुरेंद्र पाल सिंह को जानकारी मिली थी कि  अनिल भल्ला द्वारा मुकदमा नंबर 148 धारा 406 420 के तहत के अंदर चौकी इंचार्ज गुरमीत सिंह ने 20 लाख रुपए का लेनदेन कर एफ आई आर में नामजद लोगों पर अनैतिक अवैध तरीके से जहां प्रेशर बनाया वही एफआईआर में नामजद एक व्यक्ति जिसकी बिटिया यूएसए में पढ़ रही है उसे भी धमकाया की अगर यह विवाद जल्दी पैसे ले देकर ना निपटाया तो उसकी बेटी का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर दिया जाएगा।

  जब यह जानकारी डीसीपी सुरेंद्र पाल सिंह को मिली तो उन्होंने एसीपी विजय नेहरा को सारे मामले की जांच सौंपी। विजय नेहरा द्वारा जांच रिपोर्ट देने के बाद वीरवार देर रात लगभग 9.50 के करीब डीसीपी सुरेंद्र पाल सिंह ने सेक्टर 2 पुलिस चौकी में मौके पर खुद पहुंचकर रेड की। डीसीपी सुरेंद्र पाल सिंह के साथ केसीपी पंचकूला राजकुमार भी मौजूद रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी सेक्टर 2 में एएसआई गुरमेल गुरमेज के अलावा दो अन्य व्यक्तियों की गिरफ्तारी मौके पर ही कर ली गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एफ आई आर दर्ज करवाने वाले शिकायतकर्ता अनिल भल्ला तथा चौकी इंचार्ज गुरमीत सिंह की मिलीभगत सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार अनिल भल्ला समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

प्रॉपर जानकारियों के अनुसार एफआईआर में नामजद एक व्यक्ति संजीव गर्ग को 18 मई को चौकी इंचार्ज गुरमीत सिंह ने बुलाया था तथा उसके बाद उसके कजन को भी बुलाया। शिकायत यह मिली थी कि गुरमीत सिंह चौकी इंचार्ज इनकी गाड़ियों के कागज तैयार करवा दूसरी पार्टी के नाम करवाने के काम में भूमिका अदा कर रहा था। इस मामले में कोई भी कानूनी प्रक्रिया चौकी इंचार्ज ने नहीं अपनाई।उल्टा उन लोगों को धमकाने का काम कर उनकी गाड़िया जबरी दूसरे के नाम करवाने का खेल कर रहा था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ने धारा 384 471 420 468 471 506 120 बी 193 तथा 212 में अभियोग अंकित कर लिया है। मौके पर गिरफ्तार किए गए चौकी इंचार्ज गुरमेल सिंह तथा नरेंद्र व आकाश को पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद मेडिकल जांच के लिए सरकारी अस्पताल ले जाया जा रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static