जेल में बंद विचाराधीन कैदी की मौत, प्रशासन ने नहीं दिया कोई ठोस जवाब

punjabkesari.in Saturday, Nov 27, 2021 - 03:49 PM (IST)

करनाल (विकास मेहला): हरियाणा के जिला करनाल की जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी की अचानक मौत हो जाने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि बंदी की छाती में दर्द होने के कारण उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। वहीं परिजनों ने जेल प्रशासन से मौत के कारण पूछे जिसका प्रशासन ने कोई ठोस जवाब नहीं दिया है। अब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के बाद ही बंदी की मौत के असल कारणों का पता चल सकेगा।

जानकारी के मुताबिक, करनाल जेल में 37 वर्षीय बंदी अमित की मौत हुई है। मृतक के पिता रामचंद्र ने बताया कि उसका बेटा अमित शहर के करीब 8 अस्पतालों में केयर-टेकर के काम का ठेका लेता था। इस दौरान उसका किसी महिला के साथ अवैध संबंध बन गया। इस बात की जानकारी महिला के पति को लगी। पति ने अपनी माता के साथ मिलकर अमित पर केस कर दिया था। जिसके सिलसिले में उसके बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया हुआ था और मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

रामचंद्र ने बताया कि अमित 22 नवंबर को कोर्ट की तारीख पर हाजिर हुआ था, तब उसका स्वास्थ्य ठीक था और उसे कोई दिक्कत नहीं थी। उनकी अमित के साथ विस्तार से बात भी हुई थी, लेकिन आज अचानक जिला जेल प्रशासन ने उन्हें सूचना दी कि अमित का छाती में दर्द होने के कारण पीड़ा है, जब वह अस्पताल में पहुंचे तो डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने कहा कि उनकी जेल प्रशासन पर कोई आपत्ति नहीं है सिस्टम पर कोई आरोप नहीं है, लेकिन अचानक मौत होने का कारण जेल प्रशासन को उन्हें बताना चाहिए। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही अमित की मौत का सही कारण साफ हो पाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static