हिसाब देने की जगह हिसाब मांग रहे हैं...जनता चुनाव में करेगी हिसाब, सोनीपत में भाजपा पर बरसे दीपेंद्र हु्ड्डा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 06:54 PM (IST)

सोनीपत(सन्नी मलिक): राई विधानसभा में बुधवार हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें कांग्रेस पार्टी के सांसद और कांग्रेसी नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा पहुंचे। यह यात्रा सोनीपत के राई विधानसभा में एथनिक इंडिया से शुरू होकर बहालगढ़ चौक तक पहुंची। यात्रा समाप्त होने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान भाजपा पर जमकर हमलावर होते नजर आए दीपेंद्र सिंह हुड्डा। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपने कार्यकाल में हुए कार्यों का हिसाब दे, जो जनता मांग रही है। लेकिन बीजेपी पार्टी तो कांग्रेस पार्टी से ही सब मांग रही है। बीजेपी पार्टी का हिसाब अब जनता चुनाव में करेगी। गृहमंत्री राई विधानसभा में खनन माफिया का हिसाब दें। इसी के साथ उन्होंने तीसरे मोर्चे पर कहा कि हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी का सीधा मुकाबला है। अन्य सभी का नोटा से मुकाबला होगा।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राई में हरियाणा मांगे हिसाब यात्रा का आयोजन किया गया था। हमारे 15 सवाल है, जो हम प्रदेश की सरकार से कर रहे हैं। प्रदेश में बेरोजगारी, महंगाई और अपराध पर सरकार लगाम क्यों नहीं लगा पाई। जनता के विकास की जगह फैमिली आईडी जैसे पोर्टल में जनता को फंसा कर बीजेपी पार्टी ने जनता को रख दिया है। राई विधानसभा की बात कर ली जाए तो कांग्रेस पार्टी के राज्य में ही राजीव गांधी एजुकेशन सिटी हब कांग्रेस पार्टी लेकर आई थी। जिसमें बीआर अंबेडकर यूनिवर्सिटी और छोटू राम यूनिवर्सिटी कांग्रेस पार्टी ने बनवाए थे। 

इसके साथ ही एजुकेशन का हब बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने कार्य किए थे। लेकिन बीजेपी पार्टी में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। अमित शाह जी यूनिवर्सिटी में कार्यक्रम के लिए आए वह यूनिवर्सिटी भी कांग्रेस राज में ही बनी थी। बीजेपी पार्टी ने एजुकेशन के हब बनाने की वजह यूनिवर्सिटी तो बहुत दूर की बात है, यहां स्कूल तक नहीं बना पाई। वहीं हिसाब मांगे यात्रा पर अमित शाह के बयान पर पटवार करते नजर आए और कहा कि गृहमंत्री अमित शाह राई में माइनिंग माफिया का हिसाब दें। बीजेपी का कार्यक्रम था, लेकिन वह अपने मुख्यमंत्री की जगह बार-बार भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम ले रहे थे और हमारे कार्यक्रम हरियाणा मांगे हिसाब का जिक्र भी अपने कार्यक्रम में कर रहे थे, लेकिन जनता उनके कार्यकाल में हुए कामों का हिस्सा मांग रही है, लेकिन वह कांग्रेस पार्टी से ही हिसाब मांग रहे हैं। अपराधियों सबसे सेफ राज्य अब हरियाणा बन चुका है। यह बहुत गलत है अपराध पर लगाओ लगाने में सरकार विफ़ल रही है।

दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने हाईकोर्ट के आदेश पर बोलते हुए कहा कि शंभू बॉर्डर पर किसानों को जाने का रास्ता देना चाहिए और कोर्ट के आदेश के बाद शंभू बॉर्डर को खोल देना चाहिए। अंबाला की जनता बहुत ज्यादा परेशान है और किसान देश के हैं। जंतर मंतर पर जाकर अपने हक में आवाज उठाना सभी का हक है। वहीं बीजेपी पार्टी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी से अभी भी विधायक ही नहीं बल्कि प्रदेश की जनता भी अपना समर्थन वापस ले रही है। सरकार अल्पमत में है और हम मांग करते हैं कि तुरंत चुनाव करवाए जाएं।

हरियाणा में लोकसभा चुनाव की बात कर ली जाए तो 5 लोकसभा में हम बीजेपी से दो प्रतिशत ज्यादा मत प्राप्त किए हैं। जिससे साफ है कि आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी हरियाणा में बहुमत से सरकार बनाएगी।वहीं तीसरे मोर्चे पर बोलते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस और बीजेपी का सीधा मुकाबला है आईएनएलडी और जेजेपी मुकाबले में कहीं नहीं है इनका मुकाबला सिर्फ नोटा से है और यह बीजेपी की बी पार्टी हैं। और यह वोट काटु गठबंधन बहुत बनेंगे, यह जनता सब जानती है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static