OPS को लेकर कांग्रेस का बड़ा दांव, दीपेंद्र बोले- हरियाणा में सरकार बनते ही पहली कलम से करेंगे बहाली

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 10:54 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी) : लंबे समय से चली आ रही कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने की मांग को लेकर राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने वादा किया है कि राजस्थान-छत्तीसगढ़ और अब हिमाचल सरकार के बाद अगर जनता का आशीर्वाद कांग्रेस को मिला तो लोगों को दूसरी कैबिनेट का भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा। पहली कैबिनेट में पहली कलम से ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल करने का काम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि कोई भी सिस्टम केवल सरकार के नहीं, बल्कि जनता के हित में अवश्य होने चाहिए। सॉफ्टवेयर इंजीनियर और राजनीतिज्ञ होने के नाते समझता हूं कि आधुनिकीकरण का मतलब अनगिनत लोगों को कष्ट देना कतई नहीं हो सकता। 5 लाख से अधिक बुजुर्गों की पेंशन, अनगिनत परिवारों के राशन कार्ड केवल परिवार पहचान पत्र के माध्यम से काट दिए गए। प्रॉपर्टी आईडी से जनता परेशान है। किसी की पेंशन काटने का आधार आय नहीं हो सकती। इसलिए सरकार बनने के बाद हर वह सिस्टम जो लोगों के लिए तकलीफ बना हुआ है, एक कलम से हटाने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।

 

युवाओं से किए गए हर कदम पर छलावे को लेकर बहुत जल्द प्रेस वार्ता : दीपेंद्र हुड्डा

 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं से किए गए हर कदम पर छलावे को लेकर बहुत जल्द प्रेस वार्ता करूंगा। प्रदेश आज सबसे अधिक बेरोजगारी की मार झेलने को मजबूर है। पिछले 9 साल में कोई औद्योगिक क्षेत्र नहीं लगा। निवेश नहीं हुआ। सरकार ने कोई भी जमीन एक्वायर नहीं की। जो हरियाणा कभी औद्योगिक विकास में नंबर वन था सारे प्रदेशों से क्यों पिछड़ गया है। उनके द्वारा की गई भर्तियों में पेपर लीक इत्यादि स्कैंडल हुए। नौकरियों को कौशल निगम के माध्यम से खत्म करने का काम किया। हरियाणा का युवा चौराहों पर छोड़ दिया गया। सीईटी से संबंधित मुद्दे युवाओं में रोष का कारण बने हुए हैं। केंद्रीय सरकार द्वारा अग्निपथ के नाम से देश के युवाओं को बेरोजगार करने का काम किया गया। हर साल हरियाणा में फौज की होने वाली पांच हजार भर्तियां अब नहीं होंगी। हरियाणा का युवा इस दर्द से पीड़ित है। इसी कारण इस यात्रा में सबसे अधिक युवा निकलकर साथ खड़ा नजर आया। करनाल में उम्मीद से कहीं अधिक भीड़ नजर आई। हर गली- कूचे- मोड़- चौक खचाखच भरा हुआ था, क्योंकि हरियाणा के युवाओं के साथ इस सरकार ने खिलवाड़ किया है।

 

भाजपा सरकार की नींव रखने वाले जिलों ने राहुल की यात्रा का दिल खोलकर किया स्वागत : दीपेंद्र

 

दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जिस क्षेत्र फिरोजपुर -झिरका फरीदाबाद -गुड़गांव और जीटी रोड के जिलो ने भाजपा सरकार की प्रदेश में नींव रखी, उन क्षेत्रों में यात्रा का जिस प्रकार से स्वागत हुआ और जनता ने आशीर्वाद दिया, वह सभी ने देखा। मध्य हरियाणा में पिछली बार भी भाजपा का प्रदर्शन खास नहीं रहा, लेकिन जीटी रोड पर यात्रा को मिले समर्थन में हमारा हौसला बढ़ा दिया है। जीटी रोड जब-जब जिस जिस राजनीतिक दल की ओर चला है, हरियाणा उसका हुआ है। उन्होंने मिशन 2024 में दीपेंद्र मुख्यमंत्री हो सकते हैं इस सवाल पर बोलते हुए साफ कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा हरियाणा के सबसे निर्विवाद नेता हैं और उनके नेतृत्व में हम सभी संघर्ष करते हुए सरकार बनाएंगे।

 

इनेलो  और 'आप' में भाजपा की बी टीम बनने की रेस लगी हुई है : दीपेंद्र हुड्डा

 

गुटबाजी और टिकट बंटवारे में कोटा प्रथा पर बोलते हुए दीपेंद्र हुड्डा ने साफ कहा कि कांग्रेस हाईकमान- हरियाणा प्रभारी और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा पहले ही स्पष्ट कर दिया गया है कि टिकट बंटवारा इस बार मेरिट के आधार पर होगा। जिताऊ कैंडिडेट को ही मैदान में उतारकर भाजपा को परास्त करने का काम किया जाएगा। उन्होंने इनेलो को भाजपा की बी तथा 'आप' को सी टीम करार देते हुए कहा कि इन दोनों में बी टीम बनने की रेस लगी हुई है। राष्ट्रपति -उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के लिए अभय सिंह चौटाला भाजपा से पूछ कर वोट डालते हैं।भाजपा समर्थन न भी देना चाहे तो भी यह जबरदस्ती समर्थन देने वाले लोग हैं। आदमपुर चुनाव में जिस प्रकार से केजरीवाल अपना गृह जिला बताकर 6 बार और भगवंत मान 5 बार आए लेकिन मात्र 1 फ़ीसदी ही वोट ले पाए। भाजपा को कैसे जीताया जाए और कांग्रेस को कैसे रोका जाए, यह सोच रखने वाली आम आदमी पार्टी को लोगों ने नकार दिया। हरियाणा की जनता भाजपा जजपा सरकार से छुटकारा चाहती है और हुड्डा के नेतृत्व में सरकार चाहती है। बदलाव के इस सफर में भाजपा के लिए राजनीति करने वाली आईएनएलडी और आप जैसी पार्टियों को जनता नकारने के लिए तैयार बैठी है।

 

मंत्री संदीप सिंह छेड़छाड़ प्रकरण को लेकर दीपेंद्र ने कही बड़ी बात

 

मंत्री संदीप सिंह मामले पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस प्रकार के मामले में जहां पहले दिन ही संदीप सिंह का इस्तीफा कैबिनेट से हो जाना चाहिए था, वहीं दूसरी तरफ पूरी सरकार उनके बचाव में उतर आई, यह बेहद हैरान कर देने वाला मामला है। झज्जर की महिला होने के कारण पीड़िता के परिजन भी उनसे मिलने की बात बताते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के लिए सभी नागरिक बराबर होने चाहिए। एक ने दूसरे पर आरोप लगाया तो राज धर्म अपनाते हुए सरकार को काम करना चाहिए। वह महिला भी हरियाणा की नागरिक है और उसे भी अपनी बात रखने का बराबरी का अधिकार मिलना चाहिए। दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि जिस प्रकार से पूरी हरियाणा सरकार और एडवोकेट जनरल का दफ्तर संदीप सिंह को बचाने के प्रयास में नजर आ रहा है, तो बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा पूरी तरह से खोखला है, यह स्पष्ट हो चुका है। ऐसा होने के बाद बेटियां कैसे आगे आएंगी और सभी मंत्रियों को गलत काम करने के लिए एक छूट देने के बराबर यह कार्य किया जा रहा है।

 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)         

 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static