डिफेंस एकेडमी पर क्रूरता से बच्चों की पिटाई करने के लगे आरोप

punjabkesari.in Monday, May 02, 2022 - 06:03 PM (IST)

जींद(अनिल): जींद की रॉयल डिफेंस एकेडमी में एक बच्चे को बुरी तरह पीटने का मामला सामने आया। बच्चे ते साथ हुई क्रूरता का अंदाज़ा उसके शरीर पर पडे नीले निशानों से लगाया जा सकता है। परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह मामला दरअसल जींद के सेक्टर 8-9 स्थित रोयल डिफेंस एकेडमी का है। नरवाना के वकील हंस मोर ने अपने बड़े बेटे का दाखिला बीती 22 मार्च को रॉयल डिफेंस एकेडमी में करवाया था, ताकि उनका बेटा आर्मी व सैनिक स्कूल में दाखिले की तैयारी कर सके। 30 अप्रैल छोटे बेटे का जन्मदिन था। वह एकेडमी से बड़े बेटे को घर लेकर गए। जब उसके कपड़े बदले तो एकेडमी द्वारा बच्चे के साथ की गई क्रूरता सामने आई। इसके बाद जब बच्चे की काउंसिलिंग करवाई गई, तो पता चला कि सैनिक स्कूल में दाखिले की तैयारी करवाने वाली रोयल डिफेंस एकेडमी में बच्चों के साथ क्रूर व्यवहार किया जा रहा है। बच्चों को बुरी तरह पीटा जा रहा है, जिससे उनके शरीर पर नीले निशान पड़ जाते हैं।

जींद बार के प्रधान रामरूप चहल, नरवाना बार एसोसिएशन के प्रधान नवीन चोपड़ा व बच्चे के पिता ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने इस मामले में सिर्फ एफआईआर दर्ज की है। संचालक अशोक कुमार व पीटने वाले टीचर विवेक पर कोई कार्रवाई नहीं की। यही नहीं, 164 के तहत बच्चे के बयान भी दर्ज नहीं हुए। बच्चे के पिता ने बताया कि एकेडमी में दस साल की लड़कियां भी हैं। इसलिए वहां छापा मारा जाए और जिन बच्चो पर टार्चर हुआ है, उनकी जांच की जाए। बच्चे के पिता ने एकेडमी संचालक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होने कहा कि अवैध रूप से चल रही इस तरह की सभी एकेडमियों को बंद करवाया जाए।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static