गेहूं पर 500 रूपये बोनस दिए जाने की मांग, किसानों ने तीन घंटे तक करवाया टोल फ्री

punjabkesari.in Saturday, Apr 09, 2022 - 02:55 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): गेहूं पर 500 रूपये बोनस दिए जाने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन चढूनी द्वारा हरियाणा में सुबह 10 बजे से 1 बजे तक किसानो द्वारा टोल फ्री किये जाने का आह्वान किया गया था। इस कड़ी में आज सिरसा के भावदीन टोल प्लाजा पर चढूनी ग्रुप के सदस्य पहुंचे और उन्होंने तीन घंटे तक टोल फ्री करवाया।

इस दौरान किसानो और टोल कर्मचारियों में बहस भी हुई लेकिन इस सारे मामले में पुलिस तमाशबीन बन कर सिर्फ तमाशा देखती रही। किसान टोल प्लाजा के दोनों साइड खड़े हो गए और वाहनों को टोल फ्री जोन से जाने की अपील की इस दौरान किसानो ने फ़ास्ट टैग सेंसर को काले पॉलीथिन से कवर कर दिया ताकि सेंसर काम न कर सके।

टोल प्लाजा कम्पनी को 2 से 2.50 के नुकसान की संभावना है किसान नेता हरविंदर थिंद ने बताया कि किसानो ने सरकार पर गेहूं के समर्थन मूल्य पर 500 रूपये के बोनस की मांग की है जिसको लेकर आज पूरे प्रदेश में 3 घंटे के लिए टोल पलाजे फ्री कर सरकार चेतावनी दी गई है। उन्होंने कहा कि यूक्रेन युद्ध के चलते सभी चीज़ो के दाम आसमान को छु रहे हैं वही इस बार गेहूं की पैदावार भी कम हुई है इसलिए उनकी मांग है कि गेहूं पर 500 रूपये समर्थन मूल्य दिया जाये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static