''पानी नहीं दे सकती सरकार तो हमें जहर देकर मार दे'', विस चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2019 - 10:58 PM (IST)

नरवाना (गुलशन): धरोदी माइनर को भाखड़ा नहर के पानी से जोडऩे का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। दर्जन भर गांव के पुरुष व महिलाओं ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। महिलाओं का का गुस्सा इतना ज्यादा था कि उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए मटका फोड़ प्रदर्शन भी किया। ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि हमारी मांग पर जल्दी सुनवाई नहीं हुई तो सोमवार को अर्धनग्न होकर लघुसचिवालय में प्रदर्शन करेंगे और फिर भी सरकार के सिर पर जूं नहीं रेंगी तो विधान सभा चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

PunjabKesari, a

नरवाना के दर्जन भर गांव के लोगों की धरौदी माइनर को भाखड़ा से जोडऩे की मांग वर्षों पुरानी है। कई सरकारें आई-गई, लेकिन लेकिन किसी ने भी इस मांग को पूरी नहीं की। जिसे लेकर शनिवार को तीसरे दिन भी दर्जनों गावों के लोगों प्रदर्शन जारी रहा। 

PunjabKesari, protest

ग्रामीण महिला सुमन ने बताया कि हमें भाखड़ा नहर से पानी चाहिए। यह समस्या 30 सालों से बनी हुई है। गांवो में पीने का पानी भी बहुत कड़वा है और इस पानी के पीने से बहुत सारी बीमारियां हो रही है। यदि हमारी मांग पूरी नहीं होती तो हम आने वाले विधानसभा चुनावों का बहिष्कार करेंगे। हम किसी भी पार्टी को हमारे गांव में प्रवेश नहीं करने देंगे।

वहीं, महिला दर्शना ने बताया कि यदि सरकार से हमारी मांग पूरी नहीं होती है तो वह हमें जहर देकर मार दे। हम लोगों के लिए गांव में पीने के लिए पानी नहीं है। ग्रामीण जगदीश ने बताया कि हमारी पानी की मांग को लेकर कोई नया मुद्दा नहीं है, यह बहुत पुराना मुद्दा है। कभी-कभी तो हमारे गांव में चार चार हफ्ते पानी नहीं आता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static