डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पंजाब में ‘आप’ की सरकार को लेकर कही बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Mar 18, 2022 - 04:00 PM (IST)

सिरसा(सतनाम): होली के पावन पर्व पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने प्रदेशवासियों को होली की बधाई देते हुए कहा कि होली का त्यौहार प्रदेश वासियों के लिए खुशहाली लेकर आए प्रदेश में अमन चैन कायम रहे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हरियाणा के प्रत्येक वर्ग के लोगों के हितों की ध्यान में रखते हुए बजट बनाया गया है। हरियाणा के बजट से प्रदेश में खुशहाली आएगी। अगले एक वित्त वर्ष में हरियाणा और तरक्की करेगा। हरियाणा को प्रगति पर बढ़ाने के लिए हरियाणा सरकार पूरी तरह से समर्पित है।

वीं उन्होंने पंजाब की राजनीति को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि पंजाब में भले ही आप पार्टी की सरकार बन गई हो जिसके लिए वे खुद आप सरकार को बधाई देते है लेकिन आप के सामने काफी चुनौतियां होगी। उन्होंने कल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ हुई मुलाकात को लेकर कहा कि भगंवत मान उनके लोकसभा के पुराने साथी है। बड़ी ख़ुशी की बात है कि पंजाब की जनता ने पंजाब की बागडोर भगवंत मान को सौंपी है।

पंजाब में आप सरकार के कामकाज का आंकलन अगले 1 साल में सबके सामने होगा। पंजाब के साथ मिलकर कई मुद्दों का समाधान करेंगे। ड्रग्स के मामले में भी हरियाणा पंजाब को मिलकर ही काम करना चाहिए। पंजाब और हरियाणा के बॉर्डर एरिया पर ड्रग्स की स्थिति बेहद गंभीर है।

हरियाणा के आप पार्टी द्वारा २०२४ में सरकार बनाने के दावे पर दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हरियाणा में गठंबंधन सरकार के ढाई साल का समय अभी शेष है हरियाणा में आप पार्टी का कितना प्रभाव आने वाले समय में रहता है इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है । हरियाणा में आप पार्टी ने जजपा के साथ मिलकर ही चुनाव लड़ा था। 2019 में लोकसभा चुनाव में आप और जजपा ने मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन लोकसभा चुनाव में आप कोई प्रभाव नहीं छोड़ सकी। 

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह और उनके बेटे हिसार से भाजपा सांसद  विजेंद्र सिंह  के आप में शामिल होने की अटकलों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राजनीति में नेताओं के दल बदलू का सिस्टम चलता रहता है। किसी भी पार्टी में नेताओं के शामिल होने से कोई पैमाना नहीं होता लेकिन उनका परिणाम क्या होगा अभी कुछ भी कहना मुश्किल है। चौधरी बीरेंद्र सिंह भाजपा में रहे या न रहे इसपर भाजपा ही टिप्पणी कर सकती है। चौधरी बीरेंद्र सिंह का निजी फैसला होगा। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static