विदेश जाने की चाहत ने ली युवक की जान, एजेंट ने नहीं लौटाए पैसे, तनाव में आकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 03:30 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा)विदेश जाने की चाहत बहुत से लोगों को होती है, कोई घूमने की चाहत से जाना चाहत है, तो कोई पढ़ने या नौकरी की चाहत से। लेकिन कुछ सपने हकीकत बनने में समय लेते हैं, लेकिन अपने सपनों को जल्द पूरा करने के लिए हम जल्द बाजी में गैर लोगों पर भरोसा करने लगते हैं, जिसका अंजाम खुद का नुकसान होता है। ये बात अगर पानीपत का राहुल भी समझ जाता तो शायद आज वो हम सबके बीच होता।

बता दें कि हरियाणा के जिला के बापौली कस्बे के रहने वाले एक युवक ने विदेश जाने की चाहत में आत्महत्या कर ली। दरअसल, युवक ऑस्ट्रेलिया जाना चाहता था। जिससे करनाल के रहने वाले एक एजेंट ने 5 लाख रुपए ले लिए थे, लेकिन न ही उसका वीजा लगा और न रुपए वापस दिए। जिससे मानसिक परेशान होकर युवक ने फांसी का फंदा लगा लिया। युवक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने करनाल निवासी आरोपी के खिलाफ आत्महत्या को उकसाने का केस दर्ज कर लिया है।

मृतक राहुल के पिता राजकुमार ने बताया कि वो गांव गढ़ी भलौर, बापौली का रहने वाला है। फिलहाल पानीपत की एकता विहार कॉलोनी में रहता है और यहीं काम करता है। वो तीन बच्चों का पिता है, जिसमें 2 बेटे व एक बेटी है। उसका बड़ा बेटा राहुल 23 साल का था, जोकि 12वीं पास था। करीब 1 साल पहले राहुल को विदेश भेजने के लिए कागज तैयार करवाए थे। किसी कारण राहुल का ऑस्ट्रेलिया का वीजा नहीं लग पाया था। फाइल रिफ्यूजल होने के कारण राहुल मानसिक तौर पर परेशान रहने लगा।

राहुल से लिए लाखों रुपए

इसके बाद राहुल को करनाल के गांव कारसा का रहने वाला एजेंट कुलदीप शर्मा नीलोखेड़ी में मिला। कुलदीप ने पेपर तैयार करने के नाम पर उस समय 50 हजार रुपए लिए थे। उस वक्त उसने कहा था कि पेपर तैयार होने के बाद उसे साढ़े 4 लाख रुपए देकर जाना। कुछ समय बाद कुलदीप पानीपत आया और राहुल से पैसे लेकर चला गया था।

पैसे वापस मांगने पर इंतजार करने को कहा

इसके बाद कुलदीप से वीजा का स्टेटस पूछा, तो उसने कहा कि फाइल रिफ्यूजल हो गई है। राहुल ने उससे रिफ्यूज लेटर मांगा, तो उसने लेटर नहीं दिया। इसके बाद उससे मिलने उसके घर गए, तो उसने कहा कि 6 माह रुक जाओ, वो फिर से वीजा लगवा देगा। वीजा न लगने पर वो पैसे लौटा देगा।

बाद में राहुल ने उससे पैसे मांगे तो उसने फिर रुकने को कहा। इसके बाद से उसने फोन नहीं उठाए। जिससे राहुल मानसिक परेशान रहने लगा और उसने फांसी लगा ली। फिलहाल मृतक राहुल के पिता की शिकायत पर आरोपी एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static