15 साल की मन्नत के बाद मिला बेटा, अधिकारियों की लापरवाही ने ली जान

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 05:20 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो):  15 साल तक मन्नत मांगने के बाद जिस बेटे को दंपत्ति ने भगवान से मांगा था उसी बेटे को अधिकारियों की लापरवाही ने मौत की नींद सुला दिया। गांव सीही में खेलते वक्त दो साल का मासूम ड्रेन के खुले मेनहोल में गिर गया। काफी देर तक तलाश करने के बाद दंपत्ति को उनका बेटा ड्रेन के पानी में तैरता मिला तो उन्होंने दमकल, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना देकर शव को ड्रेन से बाहर निकाला। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के उपरांत मासूम को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने सेक्टर-37 थाना पुलिस को शिकायत देकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

दरअसल, मूल रूप से नेपाल के रहने वाले भगत कुमार ने बताया कि वह अपनी पत्नी पार्वती सुनार के साथ गुड़गांव के गांव सीही में किराए पर रहते हैं और चाय की दुकान चलाते हैं। शादी के बाद उनका कोई बच्चा नहीं था। 15 साल तक मन्नत मांगने के बाद उनके घर दो साल पहले बेटे ने जन्म लिया था। कल उनका दो साल का बेटा प्रदीप दुकान के पास खेल रहा था। यहां ड्रेन का मेन होल खुला हुआ था। खेलते वक्त उनका बेटा इस ड्रेन में गिर गया। काफी देर तक जब उनका बेटा उन्हें दिखाई नहीं दिया तो वह उसे ढूंढने लगे। कुछ देर बाद उनकी नजर ड्रेन के खुले मैनहोल पर पड़ी तो देखा कि उनके बेटे का शव ड्रेन में भरे पानी में तैर रहा था जिसे बाहर निकाला गया।

 

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यवान के मुताबिक, मृतक प्रदीप के पिता भगत कुमार की शिकायत पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 283, 304ए के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आपको बता दें कि जिस स्थान पर यह हादसा हुआ है वहां सड़क निर्माण किए जाने के साथ ही ड्रेन बनाने का कार्य गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण की तरफ से किया गया था। ड्रेन बनाने के साथ ही यहां इनके मेनहोल तो बनाए गए,लेकिन इन पर ढक्कन नहीं लगाए गए। इसी लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ है। मामले में फिलहाल पुलिस जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static