शहीद निशांत मलिक के नाम पर हुआ ढंढेरी के सरकारी स्कूल का नामकरण, अब शहीद के नाम पर स्कूल

punjabkesari.in Wednesday, Aug 17, 2022 - 10:27 AM (IST)

हांसी: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए हांसी के निशांत मलिक के सम्मान में उनके पैतृक गांव ढंढेरी के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का नामकरण किया गया है। मंगलवार को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शहीद निशांत मलिक के घर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को 12 घंटे के अंदर स्कूल का नाम शहीद के नाम पर करने के दिए आदेश थे। इसके बाद अधिकारियों ने 6 घंटों में यह कार्य कर दिखाया। डिप्टी सी.एम. के आदेश पर एस.डी.एम. द्वारा तुरंत नामकरण को लेकर डी.ई.ओ. को पत्र लिखा गया और उसकी कापी अन्य अधिकारियों को भी भेजी। एस.डी.एम. ने बताया कि स्कूल का नामकरण शहीद के नाम पर कर दिया गया है।
PunjabKesari
डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहीद निशांत मलिक का जाना समूचे राष्ट्र के लिए अपूर्णीय क्षति है। उन्होंने कहा कि बेशक वे हमारे बीच नहीं रहे हों लेकिन देशवासियों के दिलों में हमेशा रहेंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि निशांत मलिक ने देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी है और उनकी इस कुर्बानी को कभी नहीं भुलाया जा सकता। उन्होंने शहीद निशांत मलिक के घर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया और शहीइद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

दुष्यंत चौटाला ने हांसी स्थित शहीद निशांत मलिक के मकान की ओर जाने वाली गली को पक्का करवाने के लिए नगर परिषद चेयरमैन प्रवीन ऐलावादी से कहा कि वे जल्द नगर परिषद हाऊस की बैठक बुलाकर तमाम औपचारिकताएं पूरी करवाएं। उपस्थित लोगों ने उप मुख्यमंत्री के सामने शहीद के नाम पर ढंढेरी गांव में खेल स्टेडियम व शहीद स्मारक बनवाने की मांग रखी। इस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इन दोनों कामों को पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा। 

इस अवसर पर एस.डी.एम. डॉ. जितेंद्र सिंह अहलावत, नायब तहसीलदार जयवीर सिंह, नगर परिषद चेयरमैन प्रवीन ऐलावादी, जेजेपी के जिला प्रभारी मास्टर ताराचंद, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर ,डॉ. अजीत सिंह ,करण सिंह देपल, तरुण गोयल,कुक्कू सरदार, बाली भाटोल, रविंद्र सैनी, इंद्र फौजी आदि मौजूद थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static