दिग्विजय चौटाला ने निभाया वादा, यूपी के गांव सिसौली में बनेगी आधुनिक लाइब्रेरी

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 09:15 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा के ग्रामीण युवाओं के लिए जहां प्रदेशभर के हर गांवों में कोचिंग सेंटर के तर्ज पर मॉडर्न लाइब्रेरी स्थापित करने के लक्ष्य से उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आगे बढ़ रहे है तो वहीं अन्य प्रदेशों के गांवों में भी युवाओं के लिए आधुनिक लाइब्रेरी की सुविधा प्रदान करने के लिए जननायक जनता पार्टी कार्य कर रही है। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने अपने वादे के मुताबिक उत्तर प्रदेश राज्य में मुजफ्फरनगर जिले के गांव सिसौली में आधुनिक डिजिटल लाइब्रेरी के निर्माण के लिए 21 लाख रुपए दान किए हैं।

बता दें कि 15 मई को सिसौली गांव में किसान मसीहा बाबा महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि कार्यक्रम पर दिग्विजय चौटाला ने ग्रामीणों युवाओं से वादा करते हुए यहां लाइब्रेरी बनाने की घोषणा की थी। जेजेपी ने अपने वादे अनुसार रविवार को पुस्तकालय के लिए की गई घोषणा को जेजेपी विधायक अमरजीत सिंह ढांडा के माध्यम से मुजफ्फरनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में यह राशि दान की। इससे पहले जनवरी माह में अपने राजस्थान दौरे के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने बीकानेर जिले के नोखा गांव में वहां निर्मित जननायक लाइब्रेरी का उद्घाटन बुजुर्ग के हाथों से करवाया था और ग्रामीण युवाओं को लाइब्रेरी की सुविधा देने को बढ़ावा दिया था।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आज के इस आधुनिक युग में ग्रामीणों युवाओं की बेहतर शिक्षा के लिए गांव में ही शिक्षा प्रदान करने के लिए आधुनिक लाइब्रेरी का होना बेहद जरूरी है ताकि ग्रामीण आंचल के युवा नौकरी की तैयारी अपने गांव में ही आसानी से कर सके। उन्होंने कहा कि इसी दिशा में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला निरंतर कार्य कर रहे है और हरियाणा में कई गांवों में ऐसी सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है।

दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमारा प्रयास है कि हर गांव में आधुनिक लाइब्रेरी हो। उन्होंने कहा कि इसी सोच पर आगे बढ़ते हुए उन्होंने यूपी के गांव सिसौली में आधुनिक लाइब्रेरी बनाने का वादा युवाओं से किया था और आज इसे पूरा करने की दिशा में ग्रामीणों को लाइब्रेरी के लिए राशि दी गई ताकि शिक्षा संबंधी सुविधाएं गांव में ही उपलब्ध हो। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हमें युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए ऐसे कदम निरंतर उठाने चाहिए ताकि ग्रामीणों युवाओं को इसका अधिक से अधिक लाभ मिले।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static