केंद्र में मोदी का राज्य में दुष्यंत का कोई रिप्लेसमेंट नहीं: दिग्विजय चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 28, 2023 - 07:28 PM (IST)

पानीपत (सचिन शर्मा): प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल खुलकर चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं हरियाणा में चल रही भाजपा सरकार की सहयोगी पार्टी जेजेपी भी तैयारियों में लग गई है। मंगलवार को जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला पानीपत के देशबंधु राजकीय कॉलेज में छात्र संवाद करने पहुंचे। इस दौरान चौटाला ने अपने संबोधन में युवाओं को साधते हुए कई वादे किए और राजनीति में युवाओं और छात्रों की भागीदारी पर जोर दिया।

आगामी विधानसभी चुनाव 50% युवाओं को टिकट देगी जेजेपी

इस दौरान दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी हरियाणा की सबसे युवा पार्टी है। हमारी पार्टी युवाओं की पार्टी है, जेजेपी में सबसे अधिक युवा कार्यकर्ता हैं। साथ ही उन्होंने राजनीति में बड़ा नाम कमाने के लिए छात्र राजनीति करने पर जोर दिया। दिग्विजय चौटाला ने छात्रों से छात्र संघ का चुनाव करवाने के लिए सरकारों पर जोर देने और दबाव बनाने की अपील की। इतना ही नहीं दिग्विजय चौटाला ने यह तक ऐलान कर दिया कि हरियाणा में होने वाले 2024 विधानसभा चुनाव में वह युवाओं को 50% सीटें देने का काम करेंगे साथ ही महिलाओं की भी 50% की भागीदारी देंगे। इसके साथ ही दिग्विजय चौटाला ने हरियाणा में युवा सरकार बनाने का वादा किया है।

कांग्रेस 2 साल की सजा से डर गईः दिग्विजय चौटाला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने के सवाल पर जेजेपी नेता दिग्विजय तीखा हमला करते हुए कहा कि हमारे नेताओं को 10 साल तक जेल में भेजने के बाद कांग्रेस ने आतिशबाजी कर लड्डू बांटे थे। लेकिन कांग्रेस 2 साल की सजा पर ही डर गई। क्या कांग्रेस की चमड़ी इतनी पतली है कि अभी तक जेल भी नहीं हुई और इसको इतना बड़ा मुद्दा बना रही है।

साथ ही एक बार फिर दिग्विजय चौटाला ने हरियाणा में दुष्यंत को सीएम बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी का और हरियाणा में दुष्यंत चौटाला का कोई रिप्लेसमेंट नहीं है।

जेजेपी बना रही बीजेपी पर दबाव

दिग्विजय चौटाला की बयान से हरियाणा की राजनीतिक तस्वीर साफ होती नजर आ रही है। हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेजेपी का गठबंधन चलने वाला नहीं है या फिर जेजेपी बीजेपी पर अभी से दबाव बना रही है। आपको बता दें कि छात्र संवाद में इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल, जेजेपी संगठन सचिव देवेंद्र कादयान, पानीपत जिला अध्यक्ष सुरेश काला, इनसो जिला अध्यक्ष समेत तमाम बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static