दिव्यांग बच्चों ने लॉकडाउन के दौरान बनाई राखिया कोरोना योद्धाओं को बांध मनाई राखी

8/2/2020 9:57:37 AM

टोहाना(सुशील):  शहर की समाजसेवी संस्था मानव सेवा संगम चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित संगम मंदबुद्धि बाल केंद के दिव्यांग बच्चों ने लॉकडाउन के दौरान राखिया तैयार करने के बाद उन्हे कोरोना योद्धाओं को बांधकर रक्षा बंधन का पर्व मनाया। बच्चों ने शहर के अनेक सामाजिक व सरकारी संस्थानों में पहुंचकर कोरोना योद्धाओं को राखी बांधकर उनका सम्मान किया। इस दौरान दिव्यांग संगम बाल केंद की एजुकेटर नेहा वर्मा व यंग ब्लड चैरिटेबल ट्रस्ट की महिला विंग द्वारा शहर के कोरोना योद्धा टोहाना रत्न डॉक्टर शिव सचदेवा, सदर एस एचओ सुरेन्द्र कम्बोज, अस्पताल स्टाफ व सफाई कर्मचारियों को, नागरिक अस्पताल के डॉक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मियों व स्टाफ को राखियां बांधकर सम्मान किया। 

संगम दिव्यांग केंद्र प्रभारी नेहा वर्मा ने कहा कि पुलिसकर्मियों, डॉक्टरों, सफाईकर्मियों नें कोरोना माहमारी के दौरान हर क्षेत्र में डट कर आमजन की सेवा को बखूबी निभाया है इसलिए उनका भी फर्ज बनता है कि हम भी इस कोरोना योद्धाओं को रक्षा रूपी राखियां बांधे ताकि ये योद्धा ओर मजबूती के साथ इस माहमारी से लड़ सके। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी, डॉक्टर्स,सफाईकर्मयो को रक्षा कवच बाँध कर ईश्वर से उनके स्वयं स्वस्थ रहने व रक्षा करने की प्रार्थना की।

 टोहाना रत्न डा शिव सचदेवा ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के समय में पुलिस कर्मी, सफाई कर्मी व चिक्तिसकों ने कोरोना योद्धा के रूप में जंग को लड़ते हुए क्षेत्र वासियों की रक्षा की है जिसके चलते दिव्यांग बच्चों ने घरों में रहकर राखी को बनाया है। उन्होंने बताया कि बच्चें सभी कोरोना योद्धाओं को राखी बांधकर उन्हे सम्मानित कर रहे है। 


Isha

Related News