जिले को नया बस अड्डा सहित मिली 42 करोड़ रुपए की सौगात

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 10:26 AM (IST)

करनाल(पांडेय): मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश के कई ऐसे गांव और शहर हैं, जहां विकास नहीं हुआ था लेकिन हमने वहां विकास की गंगा बहाई है। भाजपा के अच्छे कार्यों से विपक्ष को तकलीफ हो रही है, अब उनकी नेतागिरी खत्म हो गई है। हमने प्रदेश में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर विपक्ष के लोगों की दुकानदारी को बंद करने का काम किया है। उक्त बातें सी.एम. मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को बलड़ी के पास नए बस अड्डे के उद्घाटन के दौरान कही। इससे पहले उन्होंने बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा रीबन काटकर विकास कार्यों का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने सोमवार को करनाल को करीब 42 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी। उन्होंने 13 करोड़ रुपए की लागत से बने नए बस अड्डे का उद्घाटन किया। इसके साथ इसी स्थान से 1 करोड़ 77 लाख रुपए के खर्च से काछवा से जरीफाबाद सड़क के चौड़ा करने के कार्य, काछवा से कलामपुरा सड़क पर 1 करोड़ 7 लाख रुपए, डबरी से कलामपुरा 1 करोड़ 70 लाख रुपए खर्च होगा तथा करनाल से मूनक जाने वाली सड़क के चारमार्गीय तथा मजबूतीकरण के कार्य के लिए 23 करोड़ 46 लाख रुपए, गांव जांबा में खेल स्टेडियम बनाने पर 1 करोड़ 23 लाख रुपए खर्च होंगे। 
किसानों के लिए स्वामीनाथन की रिपोर्ट को भाजपा ने पूरा करने का काम किया परंतु तकलीफ विपक्ष को हो रही है। 

सीएम ने कहा कि स्वामीनाथन द्वारा सुझाई गई कृषि बीमा योजना, ऑर्गेनिक खेती, किसानों की आय के स्त्रोत पैदा करना, टेल तक पानी पहुंचाना, सूक्ष्म सिंचाई योजना को लागू करना, किसानों की फसल के नुक्सान की भरपाई करना, किसान की फसल के खराबा होने पर 10 हजार नहीं, 12 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजे के रूप में देना, किसानों की सुविधा के लिए ऑनलाइन मार्कटिंग करना तथा किसानों को खाद, बीज समय पर उपलब्ध करवाना व किसान की फसल का उचित भाव दिलाने जैसा कार्य भाजपा की सरकार ने किया है परंतु इसके बावजूद भी विपक्ष किसानों को स्वामीनाथन आयोग के नाम पर भ्रमित कर रहा है।

इस अवसर पर परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार, खाद्य, नागरिक आपूॢत एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव का बोज, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, नीलोखेड़ी के विधायक भगवानदास कबीरपंथी, ओ.एस.डी. अमरेन्द्र सिंह, शूगर फैडरेशन चेयरमैन चन्द्रप्रकाश कथूरिया, मेयर रेनु बाला गुप्ता, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, जिलाध्यक्ष जगमोहन आनन्द, महामंत्री योगेन्द्र राणा, प्रशासनिक अधिकारियों में परिवहन विभाग के ए.सी.एस. धनपत सिंह, महानिदेशक विकास गुप्ता, उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह भौरिया आदि मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static