रिश्वत के पैसे से जिला कल्याण अधिकारी के हाथ हुए लाल, 40000 रुपये के साथ विजिलेंस की टीम ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 09:57 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  राज्य सतर्कता ब्यूरो की टीम ने सोमवार को लघु सचिवालय से 40 रुपये रिश्वत लेते हुए जिला कल्याण अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार अंतरजातीय विवाह रचाने वाले युवक से अंतरजातीय विवाह शगुन योजना के तहत मिलने वाली राशि की एवज में 40 हजार रुपये की रिश्वत जिला कल्याण अधिकारी लालचंद डूडी ले रहा था। आरोपी जिला कल्याण अधिकारी के अलावा एसीबी की टीम ने बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले एक अन्य आरोपी को भी काबू किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, करीब ढाई साल पहले गांव एमपी रोही के संदीप कुमार ने एक युवती से अंतरजातीय विवाह रचाया था। सरकार द्वारा अंतरजातीय विवाह रचाने पर जोड़े को अंतरजातीय विवाह शगुन योजना के तहत ढाई लाख रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाती है। बताया जा रहा है कि संदीप ने इसके लिए जिला कल्याण विभाग में अपनी फाइल भी जमा करवा दी थी, लेकिन विभाग के अधिकारी उसके खाते में रुपये नहीं डलवा रहे थे। इसके लिए संदीप ने गांव के ही युवक रविंद्र से संपर्क किया। बताया गया है कि रविंद्र ऐसे मामलों में जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में बिचौलिए का कार्य करता था।

राज्य सतर्कता आयोग के डीएसपी जुगल किशोर ने बताया कि रविंद्र का जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय में हस्तक्षेप था। उसने संदीप को प्रोत्साहन राशि दिलवाने के लिए पहले ही 10 हजार रुपये ले लिए थे और जिला कल्याण अधिकारी को रिश्वत की राशि संदीप के खाते में रुपये आने के बाद देने की बात हुई थी। 3 मार्च को संदीप के खाते में प्रोत्साहन राशि आ गई और संदीप पर बाकी की रिश्वत मांगने के लिए दबाव बनाया जाने लगा। जिसके बाद संदीप ने इसकी शिकायत विजीलेंस को कर दी। सोमवार को विजीलेंस की टीम ने संदीप को 40 हजार रुपये के नोट केमिकल व हस्ताक्षर करके सौंप दिए। जैसे ही समाज कल्याण अधिकारी लालचंद डूडी को संदीप ने रुपये पकड़ाए, उनकी टीम ने लालचंद डूडी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसके हाथ रंगवाए गए तो उसके हाथ लाल हो गए।

रिश्वत मांगने के मामले में जिला कल्याण अधिकारी लालचंद डूडी को रंगे हाथों काबू किया गया है। साथ ही बिचौलिए रविंद्र को भी पकड़ा गया है। जिला कल्याण अधिकारी से रिश्वत के 40 हजार रुपये बरामद कर लिए गए हैं और रविंद्र से 10 हजार रुपये की बरामदगी की जाएगी।

 (हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static