अग्रोहा पहुंच CM ने मेडिकल कॉलेज को दी करोड़ों की सौगात, बोले- भगवान का रूप है डॉक्टर

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 02:40 PM (IST)

हिसार: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज हिसार जिले के अग्रोहा स्थित महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के दूसरे दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मेडिकल की पढ़ाई पूरी कर डॉक्टर बनने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी। कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित दीक्षांत समारोह में मुख्यमंत्री ने गोल्ड मेडलिस्ट छात्रों को बधाई भी दी। इस दौरान सीएम मनोहर लाल ने कहा कि डॉक्टरी एक ऐसा पेशा है, जिसमें जीवन भर सेवा रहती है। डॉक्टर आखिरी क्षण तक अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हैं। इसलिए हमें डॉक्टरों का सम्मान करना चाहिए। इस दौरान सीएम मनोहर लाल के साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, स्थानीय निकाय मंत्री कमल गुप्ता, राज्यसभा सांसद जनरल डीपी वत्स, सांसद बृजेंद्र सिंह, सांसद सुनीता दुग्गल व राज्य मंत्री अनूप धानक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

 

PunjabKesari

 

सीएम बोले, हर जिले में मेडिकल कॉलेज बनाने की दिशा में काम कर रही सरकार

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि मैं आज यहां आप सब के निमंत्रण पर आया हूं। उन्होंने कहा कि अग्रोहा मेडिकल कॉलेज द्वारा शिक्षार्थ आइए सेवार्थ जाइए की भावना को पूरी तरह से चरितार्थ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि समाज में डॉक्टरों की अहम भूमिका है। कोरोनाकाल में भी डॉक्टरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इसलिए डॉक्टर भगवान का रूप हैं। इसी के साथ सीएम ने कहा कि हरियाणा में मेडिकल कॉलेज के विस्तार पर लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार का लक्ष्य हर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने है। प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने से पहले सिर्फ 7 मेडिकल कॉलेज थे। वर्तमान समय में राज्य में कुल 13 मेडिकल कॉलेज हैं। उन्होंने बताया कि पहले हर साल हरियाणा में केवल 700 डॉक्टरों की सीट थी, जबकि आने वाले समय में हर साल सूबे में करीब 2650 डॉक्टर बन पाएंगे।

 

महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज को दी 81.5 करोड की सौगात

 

दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज को करोड़ों रूपए की सौगात भी दी। इस दौरान उन्होंने हॉस्पिटल के डी ब्लॉक का उद्घाटन भी किया। अलग-अलग संकाय की बिल्डिंग के सीएम ने 25 करोड़ और हॉस्टल के लिए 17 करोड़ रूपए की सौगात दी। यही नहीं विभिन्न उपकरणों के लिए 23 करोड़ और इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए उन्होंने 16.5 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया। कुल मिलाकर सीएम ने मेडिकल कॉलेज को 81.5 करोड़ का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एलोपैथी और आयुर्वेद में समन्वय बनाने के लिए प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static