महागठबंधन पर बोले शिक्षा मंत्री: कुत्ता-बिल्ली एक बर्तन में पानी नहीं पी सकते

punjabkesari.in Wednesday, Jun 06, 2018 - 08:49 AM (IST)

सोहना(चंदन): शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा ने हाल ही में हुए महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि कुत्ता-बिल्ली एक बर्तन में पानी नहीं पी सकते, ये दल अपने भविष्य को बचाने के लिए इकट्ठा हो रहे हैं परंतु यह गठबंधन चलने वाला नहीं है। उन्होंने हरियाणा में इनैलो व बसपा के गठबंधन को बेमेल बताया। मायावती पहले भी कुलदीप बिश्नोई व अरविंद शर्मा को मुख्यमंत्री बनाने का सपना दिखा चुकी हैं। उन्होंने हाईकोर्ट द्वारा कर्मचारियों को हटाने के आदेश को लेकर कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने राज्य को एक कम्पनी की तरह चलाया। 

शिक्षामंत्री सोहना के समीप स्थित जी.डी. गोयनका यूनिवॢसटी में आयोजित एक्ट 2009 संसोधन कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप मे मौजूद थे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि 2009 एक्ट विद्यार्थियों के अधिकार के नाम पर बनाया गया था पर इसमें कुछ प्रश्र चिन्ह बने हुए थे, जिसमें एक से लेकर 8वीं तक के बच्चे को डिटेन नहीं किया जा सकता था जोकि एक विकृत भाव था। अब सरकार इसी संविधान मे संशोधन करके एक नया एक्ट जल्दी लागू करेगी। 

उन्होंने जींद में 120 लोगों द्वारा किए गए धर्म परिवर्तन बारे कहा  की मुझे इसकी पूरी जानकारी नहीं है, लेकिन इसमें जरूर कोई षड्यंत्र है। उन्होंने कम्प्यूटर टीचरों की मांगों को लेकर कहा कि हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं।

शिक्षामंत्री ने हाल ही में हाईकोर्ट द्वारा सरकारी कर्मचारियों को हटाए जाने के मामले में कहा कि 10 साल तक पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने सरकार को कम्पनी की तरह चलाया। वहीं गैरकानूनी ढंग से 2014 की चुनाव प्रक्रिया को देखते हुए यह भर्तियां कीं। जिसे हाईकोर्ट ने रद्द कर दिया। इसके लिए सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी। 

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static