दहेज के लालची ने पत्नी के चेहरे पर फेकां तेजाब

7/24/2021 8:40:16 AM

फरीदाबाद:  मामला फरीदाबाद के थाना पल्ला एरिया का है जिसमें पुलिस ने एक आरोपी पति अब्दुल कादिर को दहेज प्रताडऩा एवं एसिड अटैक के आरोप में काबू किया है। आरोपी का नाम अब्दुल कादिर है जो फरीदाबाद की हरकेश कॉलोनी का रहने वाला है। पीड़ित महिला के भाई इम्तियाज ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में पीड़ित बताया कि वह माड़ीपुर, मुजफ्फरपुर बिहार का रहने वाला है और पिछले कई सालों से दिल्ली में रह रहा है,  बहन की शादी फरीदाबाद की हरकेश कॉलोनी के रहने वाले अब्दुल कादिर के साथ की थी। 

शादी के महज कुछ दिन बाद ही आरोपी पति उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा और अपने लिए महिला के मायके से सोने की चेन व हाथ के लिए सोने का ब्रेसलेट लाने की मांग करने लगा। पीड़िता के भाई ने बताया कि शादी के समय उन्होंने अपनी हैसियत के हिसाब से दान-दहेज दिया था परंतु उससे आरोपी का पेट नहीं भरा तो उसने उसकी बहन को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। महिला के परिजनों ने सामाजिक तौर पर आरोपी को समझाने की बहुत कोशिश की लेकिन आरोपी ने महिला को तंग करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। महिला के परिजनों के पास सूचना प्राप्त हुई की महिला के पति ने दहेज संबंधित इसी झगड़े के चलते उसके चेहरे पर गरम तेल / तेजाब फेंक दिया है जिससे वह झुलूस गई है।

तेजाब की वजह से महिला का चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है। महिला को इलाज के लिए तुरंत सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पीड़ित महिला बयान देने की हालत में नहीं है। पीड़िता के भाई की शिकायत पर थाना पल्ला में आरोपी के खिलाफ तेजाब फेंकने तथा दहेज के लिए प्रताड़ित करने के जुर्म में भारतीय दंड संहिता की धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज किया जा चूका है। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत हॉस्पिटल पहुंची लेकिन पीड़ित महिला बयान देने की हालत में नहीं थी पीड़िता  के भाई के बयान पर मुकदमा दर्ज कर तुरंत कार्यवाही करते हुए थाना पल्ला की टीम ने आरोपी पति को काबू करके पूछताछ की जा रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static