दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, ससुरालवाले कर रहे थे चुपचाप संस्कार, मायके वालों ने रोका

punjabkesari.in Friday, Apr 24, 2020 - 05:18 PM (IST)

सोहना(सतीश)- लॉक डाउन के दौरान घरेलू हिंसा के मामलो में भी आए दिन इजाफा हो रहा है । ताज़ा मामला सोहना के तावडू कस्बे से सामने आया है जहां ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की माग पूरी होने पर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नही ससुराल पक्ष के लोगो ने विवाहिता की हत्या कर चुपचाप तरीके से उसका दाह संस्कार करने के लिए भी तैयारी कर ली, लेकिन जैसे ही मायका पक्ष को सूचना मिली वैसे ही वह अपनी बेटी की ससुराल पहुंचे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी।  पुलिस ने मामला दर्ज कर मामला दर्ज कर लिया है।

मृतिका  के परिजनों के अनुसार उन्होंने अपनी बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार धारूहेड़ा निवासी युवक के साथ धूमधाम से की थी, लेकिन शादी के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज में एक कार व पाँच लाख रुपए लाने की माग करने लगे।

पीड़ित पक्ष के लोगों ने पुलिस पर भी आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस ने मृतिका के पति,सास,ससुर,जेठ व जेठानियों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा तो जरूर दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस मामले में कार्यवाही करने की जगह उल्टा पीड़ितों पर फैसला करने का दबाव बना रही है।पीड़ितों ने सरकार से अनुरोध करते हुए कहा है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static