गर्भपात की दर्जनों किट और नशीली दवाइयों के साथ पकड़ा गया मेडिकल स्टोर संचालक

punjabkesari.in Friday, Aug 12, 2022 - 04:57 PM (IST)

पलवल(दिनेश): शहर के गांव रसूलपुर स्थित गुलावद मोड पर एक मेडिकल स्टोर संचालक की गाडी से भारी मात्रा में नशे की दवाइयों के साथ गर्भपात की किट बरामद की गई हैं। ड्रग कंट्रोल विभाग व हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की थी। टीम ने उक्त मेडिकल स्टोर को सील कर संचालक को मौके पर ही दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

 

दुकान की बजाए गाड़ी में रखकर करता था प्रतिबंधित दवाइयों की बिक्री

 

हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के इंस्पेक्टर सतपाल ने बताया कि विभाग के पास सूचना थी कि गांव रसूलपर में गुलावद मोड पर दिक्षा नामक मेडिकल स्टोर है। इस मेडिकल स्टोर में गर्भपात व नशे की दवाइयां बेची जाती हैं। सूचना के आधार पर स्टोर पर छापेमारी की गई। लेकिन मेडिकल स्टोर पर कुछ नहीं मिला। किसी ने बताया कि संचालक इस तरह की दवाइयों को मेडिकल स्टोर पर ना रखकर अपनी वेगनार गाडी में रखता है। वह गाडी को स्टोर से कुछ दूरी पर ही रखता है। टीम जांच करती हुई गाड़ी के पास पहुंची और तलाशी शुरू की गई। तलाशी के दौरान टीम को गाडी से 75 गर्भपात की किट, 103 ट्रामाडोल इंजेक्शन, अल्ट्रोजोलम की 2460 गोलियां, पेंटा जोसिम की 174 इंजेक्शन, 180 लोराबीपाम, 600 लोपेरामाइड के कैप्सूल बरामद किए गए। ये सभी दवाइयां नशे के लिए इस्तेमाल की जाती हैं।

 

मेडिकल स्टोर सील कर संचालक को किया गया गिरफ्तार

 

ड्रग कंट्रोल विभाग व हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए इस नशे की खेप को पकड़ा है। उन्होंने कहा कि जिले में नशे का व्यापार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर कोई मेडिकल स्टोर संचालक इस तरह की हरकत करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने एएसआई महेंद्र के नेतृत्व में कार्य किया। आरोपी की पहचान गांव जलाहका निवासी हरि सिंह के तौर पर की गई है। जिसके खिलाफ चांदहट थाना पुलिस को शिकायत देकर आरोपी को गिरफ्तार करवाया गया है। इसी के साथ आरोपी के मेडिकल स्टोर को सील कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static