चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने की आत्महत्या

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 04:41 PM (IST)

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा ​के ​चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक एवं फिजिक्स के प्रो. डॉ. प्रवीण आगमकर ने आज आत्महत्या कर ली। आगमकर ने यूनिवर्सिटी परिसर में स्थित अपने सरकारी आवास के बाथरूम में फंदा लगाकर आत्महत्या की​। इस घटना के बाद पूरा यूनिवर्सिटी प्रशासन हिल गया।​ घटना की सूचना मिलने के बाद नागरिक अस्पताल में विश्वविद्यालय के शिक्षकों का जमावड़ा लग गया।

PunjabKesari

शिक्षकों ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग करने लगे। शिक्षकों का कहना है कि यूनिवर्सिटी प्रसाशन द्वारा आगमकार पर दबाव था, जिसके चलते उन्होंने सुसाइड किया है।​ ​बाद में शिक्षक यूनिवर्सिटी में उप कुलपति कार्यालय पहुंचे। यहां पर कुछ शिक्षकों की उप कुलपति से नोंक-झोंक भी हुई और शिक्षकों ने जमकर बवाल काटा।​ फि़लहाल पुलिस मृतक प्रोफेसर के परिजनों के आने के बाद आगामी कार्रवाई करेगी।

परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त कार्यभार था
मृतक  प्रवीण आगमकर यूनिवर्सिटी में पिछले करीब 10 साल से फिजिक्स के प्राध्यापक थे। उन्हें परीक्षा नियंत्रक का भी अतिरिक्त कार्यभार दिया हुआ है। आज सुबह विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मी राजेश को प्रो. आगमकर की पत्नि ने सूचना दी कि काफी देर बाद भी वे बाथरूम से बाहर नहीं आए हैं। जब आगमकर की पत्नि व राजेश ने धक्का मारकर दरवाजा खोला तो बाथरूम की ग्रिल से आगमकर का शव लटक रहा था। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल पहुंचाया गया।

मौके पर काफी संख्या में विश्वविद्यालय के शिक्षक भी पहुंच गए। मौके पर शहर थाना प्रभारी विनोद कुमार भी पहुंचे। हालांकि मृतक के शव का पोस्टमार्टम परिजनों के आने के बाद करवाया जाएगा।

प्रोफेसर राजेश मलिक ने लगाए गंभीर आरोप
यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर राजेश मलिक ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। मलिक ने कहा कि प्रो आगमकर को परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त कार्यभार दिया हुआ था इस पद से वे विमुक्त होना चाहते थे और इस सिलसिले में रिजाइन भी दिया हुआ था। मलिक का आरोप है कि आगमकर को तंग किया जा रहा था और अक्सर वे अपने साथियों से जिक्र करते थे। उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय के उप कुलपति की ओर से प्रोफेसर प्रवीण को बेवजह प्रताडि़त किया जा रहा था ऐसे में किसी निष्पक्ष एंजेसी से इस मामले की जांच करवाई जाए।

वहीं इस मामले में शहर थाना प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि प्रो.आगमकर के परिजनों को सूचना दे दी गई है, उनके आने के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी। यूनिवर्सिटी के ​​वाईस चांसलर डॉ. विजय कायत का कहना है कि पीड़ित परिवार के साथ उनकी हमदर्दी है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद जिस तरह की जरूरत है वो करवाई जाएंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static