अब चिकित्सक की पर्ची दिखाकर कम रेट में खरीदी जाएगी दवाईयां

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 01:08 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): पीजीआईएमएस में इलाज के लिए आने वाले मरीजों के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर है। केंद्र सरकार की स्कीम के तहत शुक्रवार को कुलपति डॉ. ओ.पी. कालरा ने प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र की शुरूआत कर लोगों को यह बहुत बड़ी सौगात दी है। इस केंद्र पर पीजीआईएमएस के साथ-साथ कोई भी व्यक्ति किसी भी चिकित्सक की पर्ची दिखाकर बाजार से बहुत कम रेट पर दवाईयां खरीद सकेगा। इसके साथ ही संस्थान मे भर्ती होने वाले मरीजों के कंप्यूटराइज्ड इंडोर रजिस्ट्रेशन की भी शुरूआत कुलपति डॉ. ओ.पी.कालरा ने रिबन काट कर की। 
PunjabKesari
शुरूआत में दवाई केंद्र में करीब 214 प्रकार की दवाईयों को रखवाया गया है। डॉ. कालरा ने कहा कि अभी इस केंद्र को सुबह आठ बजे से रात्रि आठ बजे तक खोला जाएगा और बहुत जल्द मरीजों की सहुलियत के लिए इसे चैबीस घंटे खुला रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां पर सिर्फ पीजीआई का मरीज ही नहीं अपितु बाहर अन्य किसी भी अस्पताल का मरीज भी आकर दवाई खरीद सकता है। डॉ. कालरा ने कहा कि यहां पर दवाईयां बाजार से बहुत कम दाम पर उपलब्ध हैं और कुछ जेनेरिक दवाइयां तो बाजार से 90 प्रतिशत तक कम रेट पर उपलब्ध हैं। 
PunjabKesari
डॉ. कालरा ने बताया कि हरियाणा सरकार के दिशा-निर्देशन मे उनका प्रयास है कि संस्थान मे आने वाले किसी भी मरीज को किसी प्रकार की परेशानी ना आने दी जाए।जिसका परिणाम है कि जहां पहले लोगों के लिए संस्थान की पार्किंग पूर्ण रूप से फ्री की गई थी और अब उन्हें दवाई लेने के लिए दूर ना जाना पड़े इसके लिए आज इस केंद्र की शुरूआत की गई है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही आज कंप्यूटराइज्ड इंडोर रजिस्ट्रेशन सिस्टम की शुरूआत की गई है कि जिसमें मरीज को दाखिल होते ही एक यूनिक कोड मिलेगा, जिसमें उसकी सारी रिपोर्ट दर्ज होंगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static