यमुनानगर में DSP के ससुर से लाखों की ठगी, मामले में जयपुर का रहना वाला एक आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 02:29 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के यमुनानगर जिले में चाप दिन पहले एक DSP के सेवानिवृत्त ससुर को फोन पर बातों में बहलाकर 87 लाख रुपए की ठगी के मामले में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी जयपुर का रहने वाला है। वहीं पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। ताकि इसके पूरे नेटवर्क तक पहुंचा जा सके।

 

शातिरों ने की लाखों की ठगी

 

बता दें कि सेक्टर 17 के रहने वाले सेवानिवृत प्रोफेसर अनिल कुमार गुप्ता के मोबाइल पर अनजान नंबर से एक फोन आया। फोन करने वालों ने बताया कि आपके नाम से एक पार्सल मुंबई से ईरान भेजा जा रहा है। जिसमें पांच एक्सपायरी पासपोर्ट, तीन डेबिट कार्ड, लैपटॉप, कुछ डॉलर है, जोकि गैरकानूनी है। ये सुनकर शिकायतकर्ता अनिल कुमार घबरा गए। जिसके बाद ठग ने उन्हें अपनी बातों में बहलाकर उनसे अलग-अलग कर 87 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए।  

 

DSP दामाद की दी शिकायत

 

जब उनको इस बात का एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हुई है तो इसके बारे में उन्होंने तुरंत अपने दामाद से बात की, जोकि यमुनानगर में ही कार्यरत डीएसपी हैं। जब उनको इस बात की भनक लगी के उनके साथ ठगी हुई है तो उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज करवाई। जिसमें साइबर थाना पुलिस ने तुरंत कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को पकड़ लिया है।

 

डीएसपी राजीव मिगलानी ने बताया कि जयपुर के रहने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इसके पीछे कितना बड़ा गिरोह है उसके बारे में गहनता से छानबीन शुरू की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि साइबर ठगी से बचने के लिए लोगों को भी खुद जागरूक होने की जरूरत है।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Related News

static