दीवाली व छठ पूजा के चलते ट्रेनों में बढऩे लगी यात्रियों की भीड़

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 12:15 PM (IST)

सोनीपत (स.ह.): दीवाली व छठ पूजा पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, तो वैसे-वैसे ही स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। आलम यह है कि ट्रेनों में भीड़ के चलते टिकट बुक किए हुए यात्रियों को भी अपनी सीट पर बैठने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। ऐसे में यात्री लड़ाई के भय के चलते टिकट बुक होने के बाद भी मजबूरन खड़े होकर ही टे्रनों में यात्रा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा की दृष्टि से देखा जाए तो टे्रनों में अभी भी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती नहीं हो पाई है। 

बता दें कि दीवाली, भैया दूज व छठपूजा के चलते लोग अपने घरों में जाकर त्यौहार मनाना ज्यादा पसंद करते हैं जिसके चलते ये सब त्यौहार एक साथ आने के कारण लोग अभी से अपने घरों की तरफ रूख कर रहे हैं लेकिन रेलमार्ग के सफर को आरामदायक मानते हुए लंबी दूरी के यात्री टे्रनों से यात्रा करना ज्यादा बेहतर मानते हैं। ऐसे में स्टेशन पर यात्रियों की काफी भीड़ देखी जा रही है। वहीं पैसेंजर टे्रनों में बैठने के लिए तो क्या खड़े होने के लिए जगह तक नहीं मिल रही। ऐसे में मजबूरन यात्री दरवाजों पर लटकर सफर कर रहे हैं। यही नहीं कुछ यात्रियों को आजकल टे्रनों के डिब्बों की छतों पर बैठकर सफर करते देखा जा रहा है। 

टे्रनों में नहीं दिखाई दे रही सुरक्षा
जब त्यौहार आते तो स्टेशनों व टे्रनों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे पुलिस द्वारा सुरक्षाकर्मियों का पहरा बढ़ा दिया जाता है लेकिन त्यौहार नजदीक आने के बाद भी अभी तक रेलवे पुलिस के सुरक्षाकर्मी टे्रनों व स्टेशनों पर कम ही नजर आते दिखाई दे रहे हैं। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शरारती किस्म के युवकों द्वारा रात के समय स्टेशन पर महिलाओं के साथ छेडख़ानी भी की जा रही है। 

जहरखुरानी गैंग भी हो जाती है सक्रिय
त्यौहार के समय टे्रनों में यात्रियों की बढऩे वाली भीड़ को देखते हुए जहरखुरानी गैंग व जेबकतरों की नजर भी यात्रियों के सामान पर बनी रहती है। ऐसे में जहरखुरानी गिरोह के लोग टे्रनों में सफर करने वाले यात्रियों को नशीला सामान खिलाकर उनके सामान पर हाथ साफ कर देते है तो वहीं जेबकतरे भी टे्रनों में बढऩे वाली भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों की जेब काट ले जाते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static