डीएपी खाद की किल्लत के कारण किसानों में हाय-तौबा, बुलानी पड़ी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 06:10 PM (IST)

इन्द्री (मेनपाल): गेहूं बिजाई के लिए इस्तेमाल होने वाले डीएपी खाद की किल्लत के कारण किसानों में हाय तौबा मची हुई है। खाद की किल्लत से परेशान किसान किसान लंबी लाइनों में धक्के खा रहे हैं। किसानों ने आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों के कारण उन्हें लाइनों में लगने के लिए विवश होना पड़ रहा है। 

दरअसल, इंद्री में इफको किसान सेवा केंद्र पर जैसे ही डीएपी खाद आने की सूचना मिली तो खाद लेने के लिए किसानों की भीड़ जमा हो गई। किसानों को लाइनों में लगवाने के लिए पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों को लाइनों में खड़े होकर खाद लेने के लिए मनाया।

PunjabKesari, Haryana

बाद में लाइनों में दूसरे लोगों के घुस जाने के कारण हंगामा हो गया। किसानों ने आरोप लगाया कि बाहर से लोगों को लाइनों में लगाकर लाइनों में पहले से खड़े किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है। काफी देर हंगामा होने के बाद आखिरकार इफको प्रबंध को और पुलिस ने मिलकर खाद लेने के लिए किसानों को टोकन जारी किए गए।

किसान सुरजीत, सुरेंद्र, विकास व नवीन ने आरोप लगाया कि इस राज में किसान बेहद दुखी हैं। पहले धान बेचने के लिए किसानों को लाइनों में खड़ा किया और अब गेहूं की बिजाई के लिए डीएपी खाद लेने लाइनों में खड़े कर दिए हैं। इस सरकार में किसानों के हितों के बजाय किसानों को तंग करने वाले काम के जा रहे हैं। किसानों ने जोर देकर कहा किसानों की आय दोगुनी करने व किसानों के हितों में काम करने के सरकार के दावे खाली कागजी हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static