स्कूल में लगा गंदगी का ढ़ेर, अधिकारियों को ठहराया दोषी

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 05:21 PM (IST)

करनाल (मैनपाल): एक ओर तो भाजपा सरकार देश ‘पढ़ेगा इंडिया तभी बढ़ेगा इंडिया’ के नारा दे रही है और साथ ही देश को स्वच्छ बनाने के लिए स्वच्छता अभियान चला रही है। लेकिन बावजूद इसके गांव के सरकारी स्कूल अपनी बदहाली के आंसु बहा रहे हैं। मामला करनाल के गांव सैयद छपरा के मिडल स्कूल का है जहां ग्रामीणों के द्वारा फैलाई गंदगी ने स्कूल को अपने कब्जे में ले रखा है। गांव के कुछ स्थानीय लोग मामले के जानकारी कई बार मंत्रियों और उच्चाधिकारियों को शिकायत दे चुके हैं लेकिन बार बार शिकायत के बाद कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

PunjabKesari, dupm, school, official, giilty

इंद्री के गांव सैयद छपरा जहां तमाम सुविधाओं का रोना रो रहा है वहीं गांव के माध्यमिक स्कूल में शिक्षा व्यवस्था के जर्जर हालात में है। स्वच्छ भारत मिशन के युग में सफाई व्यवस्था का बुरा हाल है और स्वच्छता अभियान की सरेआम खिल्लियां उड़ाई जा रही है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के दौर में स्कूल में बेटियों के लिए बाथरूम तक सुविधा नहीं है। स्कूल के प्रांगण में ग्राणीणों ने उपलों के ढ़ेर लगाया हुआ है।

PunjabKesari, dupm, school, official, giilty

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि बरसात के मौसम में समय स्कूल में पानी भर जाता है जिसके चलते बच्चे पानी से होकर स्कूल में जाते हैं। उनका कहना है कि इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से लेकर मंत्रियों तक इस समस्या की शिकायत लेकर गए है। किसा प्रकार का कोई समाधान नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना की इस समस्या से पिछले पांच सालों से झेल रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static