चौटाला को चेतावनी, अजय ने कहा बना सकता हूं नई पार्टी

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 01:23 PM (IST)

दिल्ली (धरणी): पैरोल पर जेल से बाहर आए अजय चौटाला ने कहा कि वह नई पार्टी बना सकते है। इसका फैसला 17 नवंबर को पार्टी के समर्थकों के साथ जींद में लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम अपना हक लेकर रहेंगे। 
PunjabKesari
अजय चौटाला ने दिल्ली में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि हम ओमप्रकाश चौटाला की सीख पर ही चल रहे है। उन्होंने ही कहा था कि अधिकार मांगने से नहीं मिलता, छीनना पड़ता है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि इनेलो को कोई भंग नही कर सकता। मैंने इनेलो बनाई है। मैं इसका संस्थापक हूं। साथ ही, उन्होंने कहा कि अब ऐसे हालात पैदा कर दिए जाएंगे कि चौटाला साहब खुद कहेंगे कि वापस आ जाओ दुष्यंत। इस राजनैतिक लड़ाई से परिवार पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में अजय ने स्पष्ट कहा कि अब याचना नहीं, रण होगा। मैं पूरे हरियाणा का दौरा करूंगा और लोगों को अपने पक्ष में लाऊंगा। 

गौरतलब है कि इनेलो परिवार की खींचतान ओमप्रकाश चौटाला के जेल जाने के बाद से शुरू हुई थी। यह खींचतान इस मुद्दे को लेकर हुई कि परिवार की सत्ता किसे दी जाए। सत्ता के दो प्रमुख दावेदार थे। एक छोटा बेटा अभय चौटाला और दूसरी बड़े बेटे की बहू नैना चौटाला। चौटाला परिवार की सत्ता अभय चौटाला को मिली। इसके बाद कुछ मौकों पर पारिवारिक विवाद सामने आते रहे। लेकिन गोहाना में जो दिखा उससे परिवार में विवाद की बात जग जाहिर हो गई। पार्टी की युवा ब्रिगेड में जो जोश दिखा, उससे लगा कि पार्टी के युवा कार्यकर्ता दुष्यंत को अपना नेता मानते हैं और उन्हें सीएम के रूप में देखना चाहते हैं। 
PunjabKesari
इंडियन नेशनल लोकदल और चौटाला परिवार में चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश चौटाला ने अपने दोनों पोतों सांसद दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय चौटाला को पार्टी से निकाल दिया था। इतना ही नहीं, उन्होंने तुरंत प्रभाव से दोनों की प्राथमिक सदस्यता भी रद्द कर दी। साथ ही, दुष्यंत को पार्टी की संसदीय समिति के नेतृत्व से भी हटा दिया। 
PunjabKesari
बता दें कि दुष्यंत और दिग्विजय पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे थे। कहा गया था कि दुष्यंत चौटाला और दिग्विजय सिंह, दोनों ने 7 अक्टूबर, 2018 को चौधरी देवी लाल के जन्मदिवस के दौरान गोहाना में आयोजित कार्यक्रम में अनुशासनहीनता दिखाई। साथ ही, हुड़दंगबाजी भी की। आखिरकार, नोटिस-नोटिस खेलने के बाद ओपी चौटाला की ओर से दोनों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static