दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल को लिखा पत्र, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की उठाई मांग

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 12:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा के राज्यपाल को पत्र लिखा। दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से विधानसभा का सत्र बुलाकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हम मौजूदा सरकार का समर्थन नहीं करते हैं और हरियाणा में किसी भी दूसरे राजनीतिक दल द्वारा सरकार  बनाने में समर्थन के लिए हमारे दरवाजे खुले हैं।

PunjabKesari

दुष्यंत चौटाला ने लिखा कि तीन निर्दलीय विधायकों ने सरकार से समर्थन वापिस लिया है। दुष्यंत चौटाला ने राज्यपाल से पत्र में मांग की है। सरकार के पास विश्वास मत नहीं रहा, इसलिए विधानसभा का सत्र बुलाकर सरकार फ्लोर टेस्ट पास करें। 

बता दें कि हरियाणा सरकार का साथ छोड़ कांग्रेस को समर्थन देने पहुंचे तीन विधायकों के बाद अब भाजपा की सहयोगी पार्टी रही जननायक जनता पार्टी सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा का साथ देने का ऐलान किया है। जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेजेपी पार्टी को सरकार की बी टीम बताया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अगर सरकार को गिराने में जननायक जनता पार्टी साथ देने की बात कह रही है तो वो लिखित में दे, तभी जाकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग करेगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 40 के करीब पूर्व विधायक और सांसद कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं।

बीते दिन दुष्यंत चौटाला ने हिसार में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह भाजपा सरकार के खिलाफ भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ है। इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा है कि यदि दुष्यंत चौटाला उनके साथ देना ही चाहते हैं तो गवर्नर को लिखित में दें। उन्होंने कहा कि दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी बीजेपी की बी टीम है जब उन्होंने समझौता तोड़ा तभी यह साबित हो गया था। उन्होंने कहा कि यदि दुष्यंत चौटाला लिखित में देते हैं तभी उनके प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति शासन लागू करने की मांग करेगा।

हरियाणा सरकार पर साधा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा था कि नैतिकता के आधार पर सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए और हरियाणा में राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जन भावनाएं हैं अब तक कांग्रेस में 40 से ज्यादा पूर्व विधायक व सांसद शामिल हो चुके हैं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आधे से ज्यादा विधायक भाजपा सरकार के खिलाफ है इसलिए नैतिकता के आधार पर सरकार को इस्तीफा देकर यहां पर राष्ट्रपति शासन लागू होना चाहिए।

 


(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static