द्वारका एक्सप्रेसवे, शामली-अंबाला और भिवानी-हांसी नेशनल हाईवे से हरियाणा की प्रगति को मिलेगी नई गति - डिप्टी सीएम

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 06:34 PM (IST)

चंडीगढ़ (चन्द्र शेखर धरणी): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि द्वारका एक्सप्रेसवे, शामली-अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग और भिवानी-हांसी नेशनल हाईवे के विस्तारीकरण की बड़ी परियोजनाओं से प्रदेश प्रगति के पथ पर और तेजी से अग्रसर होगा। उन्होंने कहा कि इन प्रोजेक्ट से प्रदेश के आधारभूत ढांचे और उद्योगों के विकास को नई दिशा मिलेगी। डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, ने हरियाणा को बड़ी सौगात देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार प्रदेश में सड़क नेटवर्क को निरंतर मजबूत बना रही है और इसका फायदा हरियाणा वासियों के साथ-साथ प्रदेश में सफर करने वाले मुसाफिरों को भी मिल रहा है।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुग्राम से करीब एक लाख करोड़ रुपए की 114 सड़क विकास परियोजनाओं की सौगात देशवासियों को दी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लिए खुशी की बात है कि द्वारका द्वारका एक्सप्रेस-वे के 19 किलोमीटर लंबे हरियाणा भाग के उद्घाटन से दिल्ली और गुरुग्राम के मुसाफिरों को बड़ी राहत मिली है क्योंकि इससे ट्रैफिक लोड कम करने में पूरी सहायता मिलेगी। इतना ही नहीं यह बड़ा प्रोजेक्ट विशेषकर गुरुग्राम, मानेसर, खरखौदा, सोनीपत सहित दिल्ली एनसीआर में हरियाणा के क्षेत्रों में औद्योगिक विकास के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होगा। 

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि केंद्र सरकार ने हरियाणा को दो नेशनल हाईवे की भी सौगात दी है, इनमें 4890 करोड़ रुपए की लागत से 121 किलोमीटर लंबे शामली-अंबाला नेशनल हाईवे और 1330 करोड़ रुपए की लागत से 43 किलोमीटर लंबी भिवानी-हांसी रोड के विस्तारीकरण की परियोजना शामिल है। उन्होंने कहा कि शामली-अंबाला रोड से हरियाणा की उत्तर प्रदेश और दिल्ली से बेहतर कनेक्टिविटी होगी। वहीं भिवानी-हांसी मार्ग के विस्तारीकरण से हरियाणा में इंटर स्टेट कनेक्टिविटी मजबूत होने के साथ-साथ राजस्थान आना-जाना आसान होगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार मिलकर हरियाणा में नागरिकों के लिए न केवल सपाट सड़कें और सुरक्षित सफर की दिशा में निरंतर कार्य कर रही है बल्कि सड़क नेटवर्क के जरिए हरियाणा के चौतरफा औद्योगिक-आर्थिक विकास की गति को भी बढ़ा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static