चुनाव आचार संहिता के प्रति निर्वाचन आयोग बरत रहा पूरी सख्ती

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 04:18 PM (IST)

रोहतक(दीपक भारद्वाज): चुनाव आचार सहिंता को सही तरीके से लागू करवाने के लिए रोहतक जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपना लिया है। 6 टीम चुनाव आचार सहिंता को लेकर नजर रखेगी और शिकायत मिलते ही 100 मिनट के अंदर कार्यवाही की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी यश गर्ग ने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आज जिला प्रशासन व पत्रकार एकादश ने एक क्रिकेट मैच खेला। जिसमें जिला प्रशासन ने 8 विकेट से जीत दर्ज की।

PunjabKesari,

जिला निर्वाचन अधिकारी यश गर्ग ने कहा कि चुनाव आयोग ने आचार सहिंता पर नजर रखने के लिए सी विजिल एप चालू की है। जिसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड कर चुनाव आचार सहिंता के उलंघन की शिकायत वीडियो व फोटो डाल कर शिकायत की जा सकती है। जिस पर शिकायत मिलने के 100 मिनट के अंदर कार्यवाही की जाएगी। जिसके लिए 6 टीमें काम कर रही हैं। साथ ही लोक सभा चुनाव में जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए मोबाइल वैन, नुक्कड़ नाटक व होर्डिंग के माध्यम से मतदान के लिए अपील की जा रही है।

वहीं रोहतक रेंज के कमिश्नर पंकज यादव ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान के लिए निकले और मतदान वाले दिन मतदान को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना ले। जनता के मतदान से ही एक मजबूत लोकतंत्र की स्थापना होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static