शिक्षा मंत्री का बयान, लाईब्रेरी की तर्ज पर हरियाणा सरकार देगी बच्चों को किताबे

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 03:32 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज) : प्रदेश सरकार जल्द ही सरकारी स्कूलों को ओर बेहतर बनाने के लिए अनेक योजनाओं पर काम कर रही है। वहीं शिक्षा मंत्री ने बयान देते हुए कहा है कि सरकार बच्चों के बैंचों के लिए  200 करोड़ रुपए के टेंडर करेगी, यही नहीं लाइब्रेरी की तर्ज पर हरियाणा सरकार बच्चों के लिए किताबे स्वंय ही उपलब्ध करवाएगी ताकि बच्चों पर बोझ न पड़े। 

जानकारी के अनुसार जिस सरकारी स्कूल में बच्चों की संख्या 25 से कम हैं प्रदेश सरकार जल्द ही उन्हें बंद करने जा रही है। यहीं नहीं सरकार जल्द ही स्टाफ की कमी को पूरा करने जा रही है। ये कहना है कि प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर रोहतक में भाजपा के संगठनात्मक चुनाव को लेकर बैठक में भाग लेने पहुचे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार  प्रदेश के स्कूलों में लाइब्रेरी की तर्ज पर योजना चला रही है जिसमें बच्चो को किताबे सरकार की ओर से दी जाएगी और सैशन खत्म होने पर वापिस जमा करवा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे बच्चों को फायदा होगा।

अंत में पत्रकारो से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार बच्चों के लिए कई योजनाओं पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही 200 करोड रुपए के टेंडर किए जाएंगे जिसमें स्कूलों में बैंच की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि लेट लतीफ आ रहे कर्मचारियों को भी समय पर आने की जरूरत है अगर कर्मचारी लेट लतीफ आता है तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static