हुड्डा के बयान पर शिक्षा मंत्री का पलटवार, बोले- अभी गेहूं नहीं आई मंडियों में, अव्यवस्था कहां से फै

punjabkesari.in Sunday, Apr 04, 2021 - 01:42 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के उन बयानों पर पलटवार किया है जिसमें कहा गया था कि जेबीटी टीचरों की पिछले लंबे समय से भर्ती नहीं हुई। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने जेबीटी टीचरों की 14000 भर्तियां की थी और फिर उन्हें ऑन रोड छोड़ दिया गया, जिससे जेबीटी अध्यापक प्रभावित हुए, उसी के चलते अभी जेबीटी टीचर सरप्लस हैं। वहीं मंडियों में अव्यवस्था के हुड्डा के बयान पर उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बेवजह बयान देने की आदत है। अभी मंडियों में गेहूं आना है अभी अव्यवस्था की कोई बात नहीं है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार का काम व्यवस्था को ठीक करना है। जहां दो 3 या 25 से कम बचे हैं वही स्कूल बंद किए जा रहे हैं, ताकि संसाधनों का सही इस्तेमाल हो। उन्होंने दावा किया कि कोरोना के बावजूद सरकारी स्कूलों में 2 लाख से अधिक विद्यार्थियों दाखिल हुए हैं और हमारा लक्ष्य 10% अतिरिक्त विद्यार्थी दाखिल करना है। वहीं उन्होंने कहा कि संस्कृति स्कूलों में अच्छी शिक्षा दी जाएगी और 1 लाख80 हजार से कम आय वाले परिवारों के बच्चों की वहां फीस भी नहीं ली जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि प्रदेश भर में 1157 प्ले स्कूल खोले गए हैं जबकि 6 साल में 87 कॉलेज खोले गए हैं।

शिक्षामंत्री ने माना कि देश भर की तरह हरियाणा में भी कोरोना की संख्या बढ़ रही है, लेकिन फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है। उन्होंने कहा कि अगर कोई ज्यादा केस सामने आते हैं तो अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां जरूरत पड़े तो स्कूल बंद किया जाए। वहीं  देश भर में चल रहे किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ा षड्यंत्र है। जो लोग आगे किए गए हैं उन्हें कुछ पता नहीं है और जो लोग गेम खेलना चाहते हैं वह किसानों को बहका रहे हैं। उन्हें आगे आ जाना चाहिए और अपनी बात रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का हनन यही लोग कर रहे हैं जो किसी को बोलने नहीं देते, सुख-दुख में जाने नहीं देते। उन्होंने किसानों से अपील की कि मिल बैठकर समस्या का समाधान करें, किसान सरकार को बुलाएं अपनी समस्याएं बताएं समाधान होगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static