शिक्षा अधिकारी ने गरीब बच्चों के लिए उठाया सराहनीय कदम, online पढ़ाई करने में हो रही थी परेशानी

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 12:13 PM (IST)

सोहना (सतीश) : ऑनलाइन पढ़ाई को बढ़ावा देने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने गरीब छात्राओं के लिए एक सराहनीय कदम उठाया। शिक्षा अधिकारी ने गरीब छात्राओं के लिए एक मोबाइल बैंक बनाया है जिसके जरिए गरीब व होनहार छात्राओं को मोबाइल दिए जा रहे है। शिक्षा अधिकारी ने पांच गरीब छात्राओं को मोबाइल वितरित किए। इस मौके पर हलका विधायक कुमार संजय सिंह मौजूद थे। विधायक ने छात्राओं को कोरोना महामारी से बचाव की अपील की। वहीं कहा कि हर वर्ग गरीब छात्रों की मदद करें। ताकि वह अपना भविष्य बना सकें। वहीं उन्होंने शिक्षा अधिकारी के इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं छात्राओं की हर तरह से मदद के लिए तैयार हूं।

कोरोना महामारी के चलते स्कूली छात्र-छात्राओं की ऑनलाइन पढ़ाई कराई जा रही है। जिस कारण गरीब छात्राओं के पास मोबाइल नहीं होने की वजह से उनकी पढ़ाई में दिक्कत आ रही है। जिसको लेकर गुरुग्राम शिक्षा विभाग में कार्यरत डीपीसी रितु चौधरी ने एक मोबाइल बैंक बनाया। इस माध्यम से वह गरीब छात्राओं की मदद करने के लिए आगे आए इसी कड़ी में आज शिक्षा अधिकारी ने गरीब छात्राओं को मोबाइल वितरित किए। उन्होंने कहा कि इस मोबाइल बैंक की वजह से ग्रामीण क्षेत्र की काफी गरीब लड़कियों को सहायता मिलेगी। ताकि उनकी पढ़ाई किसी तरह से अधूरी नहीं रह सके।

इस मौके पर हल्का विधायक संजय सिंह ने कहा कि आज के समय में ऑनलाइन पढ़ाई जो कराई जा रही है उसमें शिक्षा अधिकारी ने जो कार्य शुरू किया है वह काफी सराहनीय है। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील की कि इस सराहनीय काम में अपना योगदान दें। उन्होंने छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी और कहा कि आने वाले समय में सोहना क्षेत्र में शिक्षा को लेकर काफी बड़े प्रोजेक्ट चलाए जाएंगे ताकि छात्र-छात्राओं को शिक्षा लेने में कोई दिक्कत ना आ सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static