फैक्ट्री में छापा मारकर आठ घरेलू गैस सिलेंडर किए बरामद, दस्तावेजों  में भी मिली खामियां

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 08:53 AM (IST)

जींद : हांसी रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र में सीएम फ्लाइंग की टीम ने बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री पर छापा मारा। इस दौरान यहां घरेलू गैस सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है, वहीं प्रदूषण बोर्ड ने नोटिस जारी किया है।

सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविद्र ने बताया कि सूचना के आधार पर छापेमारी की गई है। फैक्ट्री के दस्तावेजों को खंगाला गया है। जहां पर काफी अनियमिताएं पाई गई हैं। जहां पर संबंधित विभाग को इसके बारे में अवगत करवाया है और फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

सीएम फ्लाइंग की टीम ने प्लांट नंबर 49 में पावर इजी के नाम से बैटरी बनाने वाली फैक्ट्री पर दस्तक दी। जहां पर फैक्ट्री के अंदर घरेलू सिलेंडरों का प्रयोग किया जा रहा था। जब पूरी फैक्ट्री की तलाशी ली तो वहां से आठ घरेलू सिलेंडर बरामद किए। सीएम फ्लाइंग ने तुरंत ही खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह को मौके पर बुलाया और सिलेंडरों को कब्जे में ले लिया। जब पूरी फैक्ट्री का निरीक्षण किया तो वहां पर प्रदूषण बोर्ड के मानकों का पालन नहीं हो रहा था।  खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह की शिकायत पर फैक्ट्री मालिक विमल के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static