बिजली विभाग के रडार पर 6 हजार से ज्यादा उपभोक्ता, 140 के काटे कनेक्शन, 6437 पर जल्द गिरेगी गाज

punjabkesari.in Monday, Dec 14, 2020 - 10:01 AM (IST)

बादशाहपुर : दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम बादशाहपुर सब डिवीजन के अंतर्गत विभाग की डिफाल्टरों के खिलाफ चल रही कनेक्शन कट अभियान ने उपभोक्ताओं के मथें पर पसीना ला दिया है।नवम्बर माह में बिजली निगम द्वारा 171 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे थे जिन पर करीब 2 करोड़ 73 लाख रूपये का विभाग का बकाया चल रहा था। जिसके आलावा डिफाल्टरों में शामिल विभाग में से 969 उपभोक्ताओं से करीब 2 करोड़ 98 लाख रूपये की रिकवरी करते हुए खजाना भरने का कार्य किया है।

विभाग की इस सख्ती के बाद बिजली उपभोक्ताओं द्वारा अब बिजली बिल भरने वालों की लाइने कार्यालय में देखी जा सकती है। वही दिसम्बर के शुरुआत से ही विभाग की कार्यवाही में अब तक 140 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा चुके है जिन पर करीब 1 करोड़ 65 लाख रूपये की बकाया राशि चल रही है। वही इस माह में अब तक विभाग द्वारा 251 उपभोक्ताओं से करीब 1 करोड़ 64 लाख रूपये की रिकवरी अब तक की जा चुकी है।

वहीं अब विभाग के रडार पर करीब 6 हजार 437 उपभोक्ता डिफाल्टर की क्षेणी में शामिल है, जिनसे करीब 14 करोड़ 65 लाख रूपये की रिकवरी के लिए बिजली कनेक्शन काटने का अभियान विभाग की तरफ से और तेज कर दिया है। विभाग ने साफ कर दिया है कि किसी भी रूप में डिफाल्टर उपभोक्ताओं को अपनी बकाया राशि भरनी होगी अन्यथा उनके कनेक्शन काटने का कार्य विभाग की तरफ से किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static