सीवर की सफाई करते समय कर्मचारी की जहरीली गैस से दम घुुटने से हुई मौत

punjabkesari.in Sunday, Jul 03, 2022 - 10:16 AM (IST)

होडल: कस्वा हसनपुर में बगैर सेफ्टी किट के सीवर की सफाई के लिए उतरे कर्मचारी की जहरीली गैस से दम घुटने के कारण मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने जन स्वास्थ विभाग के एसडीओ, जेई व ठेकेदार पर सेफ्टी किट उपलब्ध नहीं कराने और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर बगैर सेफ्टी किट के ही जबरन सफाई कराने के आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया, जहां मृतक के परिजनों में विभागीय अधिकारियोंं के प्रति रोष व्याप्त है। मामले को लेकर सैंकड़ों लोग एकत्रित हो गए और अधिकारियों के खिलाफ  कार्रवाई किए जाने की मांग की। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृतक के पिता भारत निवासी बाल्मीकि मोहल्ला हसनपुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका पुत्र राजेश जन स्वास्थ विभाग के अंतर्गत कस्वा हसनपुर में सीवर की सफाई का कार्य करता था।

1 जलाई को राजेश, महेंद्र, होशियार विभागीय एसडीओ राजवीर रावत के निर्देश पर सीवर की सफाई के लिए गए थे। जब उन्होंने अधिकारी से सेफ्टी किट मांगी तो देने से मना कर दिया। शिकायत में बताया कि उसका पुत्र बगैर सेफ्टी किट के ही सीवर की सफाई करने के लिए उतर गया, जहां जहरीली गैस से दम घुटने के कारण राजेश की मौत हो गई। मृतक के पिता ने विभागीय एसडीओ पर आरोप लगाया है कि अधिकारी की लापरवाही के कारण ही उसके पुत्र की मौत हुई है। उधर इस घटना के बाद मृतक के परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां विभागीय अधिकारियों के खिलाफ  हंगामा किया। यहां मृतक की पत्नी आशा ने विभागीय एसडीओ, जे.ई. व ठेकेदार पर आरोप लगाया है कि उसके पति को जबरन बगैर सेफ्टी किट के सीवर की सफाई कराया जाता था। अधिकारी उसके पति के साथ जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते थे। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर अधिकारियों के खिलाफ  मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static