मेनहोल में सफाई करने उतरे कर्मचारी की मौत, मार्किट कमेटी के JE और SDO के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Apr 14, 2024 - 04:14 PM (IST)

पलवल (दिनेश कुमार): हथीन अनाज मंडी में सीवरेज की सफाई के दौरान मेनहोल में उतरे कर्मचारी की मौत हो गई। वहीं अब इस मामले में नया मोड़ सामने आया है। जिसमें पुलिस ने मार्किट कमेटी हथीन के JE और SDO के खिलाफ मामला दर्ज कर मृतक का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के हवाले कर दिया।

बता दें कि सीवरेज की सफाई के दौरान गैस बनने से मृत्यु के बाद लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई थी। जिसके चलते सामान्य हॉस्पिटल पलवल में भारी पुलिस बल के साथ उपमंडल अधिकारी और DSP मामले पर नजर बनाये हुए थे। वहीं मृतकों ने बिना JE और SDO के खिलाफ कार्यवाही के शव को लेने से मना कर दिया था।

PunjabKesari

बिना सुरक्षा उपकरण के मेनहोल में उतारा

बता दें कि हथीन की अनाज मंडी में तीन सफाई कर्मचारियों को मार्किट कमेटी के अधिकारियों ने बिना कोई सुरक्षा उपकरण दिए मेनहोल में उतार दिया था। मेनहोल में गैस बनने के कारण एक के बाद एक तीनों कर्मचारी बेहोश हो गए। जिनको काफी समय बाद बाहर निकाला गया। जिनमें से एक 19 वर्षीय सफाई कर्मचारी भोला की मृत्यु हो गई, जबकि दो अन्य सफाई कर्मचारी रुघराज और राजेश उपचाराधीन हैं।

मामले में मृतक भोला और घायलों के परिजन संबंधित विभाग के अधिकारीयों के खिलाफ कार्यवाही की मांग पर अड़ गए और शव को लेने से मना कर दिया। जिसके बाद पुलिस के हाथ पैर फूल गए और किसी भी तरह से शव का पोस्टमार्टम कराने और शव को परिजनों के हवाले करने की प्रक्रिया में जुट गए। काफी मशक्क्त के बाद पुलिस की ओर से मार्किट कमेटी के JE और SDO के खिलाफ FIR दर्ज होने पर परिजन पोस्टमार्टम कराने और शव लेने पर राजी हुए। DSP हथीन सुरेश कुमार ने बताया की मृतक के परिजनों की शिकायत पर JE और SDO के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

पुलिस के सामने भिड़े दोनों पक्ष

वहीं समानय अस्पताल में उस समय हालत बेहद तनावपूर्ण बन गए जब मृतक भोला और घायल रुघराज के परिजनों के बीच पुलिस के सामने ही झगड़ा हो गया। दोनों पक्षों में जमकर गाली-गलौच और बहस हुई और मृतक पक्ष के लोग अस्पताल से जाने लगे और जाम लगाने की बात करने लगे, लेकिन पुलिस के समझाने पर मृतक पक्ष ने जाम लगाने के फैसले को वापिस ले लिया।

इस दौरान झगड़े में घायल पक्ष की तरफ से फरीदाबाद कांग्रेस का एक पदाधिकारी था जिनपर मृतक के परिजनों ने पुलिस के साथ मिलकर मौत के मामले में राजनीती करने और दलाली जैसे गंभीर आरोप लगाए। वहीं इसके जबाब में उस तरफ से भी पलटवार किया गया। जिससे माहौल पूरी तरह तनावपूर्ण हो गया और पुलिस मौके पर खड़ी आम जनता की तरह तमाशबीन बनी रही।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static