सैलरी न मिलने पर कर्मचारियों ने निगम कार्यालय गेट पर जड़ा ताला, नहीं हुआ कोई कार्य

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2019 - 05:34 PM (IST)

अंबाला छावनी(अमन कपूर): आज अंबाला छावनी नगर निगम कार्यालय में वेतन न मिलने की मांग को लेकर कर्मचारियों ने दफ्तर के बाहर धरना देकर जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर कर्मचारियों ने हरियाणा सरकार और बीजेपी मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस हड़ताल के चलते नगर निगम के सभी कार्य बाधित हो रहे हैं। कर्मचारियों ने निगम के गेट पर ताला लगा दिया।

PunjabKesari, haryana

इससे कार्य करवाने के लिए आने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष बलबीर संधू ने बताया की उन लोगों का अगस्त माह का वेतन अभी तक जारी नहीं किया गया है। इसके चलते ये हड़ताल की जा रही है।  उन्होंने कहा कि बीते बृहस्पतिवार को निगम के कार्यकारी अधिकारी को एक नोटिस दिया था और कहा था की वह शुक्रवार और आगे के दिनों में 1 घंटे की हड़ताल करेंगे, अगर इसके बाद भी उन्हें वेतन नहीं मिला तो वह मंगलवार से पूर्ण हड़ताल पर चले जाएंगे। 

PunjabKesari, haryana

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कार्यकारी अधिकारी ने उनको स्वयं बोला है कि उनके पास करोड़ रुपये फंड का पड़ा है, उसमे से उन लोगों को वेतन दे दिया जाएगा, लेकिन अभी तक कार्यकारी अधिकारी ने उन लोगों से बात भी नहीं की है। बलबीर सिंह ने तो निगम अधिकारी पर आरोप लगा डाला की शायद अधिकारी विपक्षी पार्टी से मिले हुए हैं तभी पैसा होने के बावजूद हमारा वेतन नहीं दिया जा रहा। 

वहीं नगर निगम के ईओ विनोद नेहरा का कहना है कि वह इन्हें बता चुके हैं कि इस काम के लिए काउंसिल बनाई जा चुकी है। उन्होंने कहा कि इसके लिए थोड़ा बहुत समय लग सकता है। स्टाफ के आ जाने पर जल्दी ही इनकी सेलरी निकाल दी जाएगी, बस स्टाफ की कमी के चलते देरी लग रही है। स्टाफ की और निगम की इस लड़ाई और धरना प्रदर्शन में बेचारी जनता के काम पूरी तरह से बाधित हो रहे हैं। 

PunjabKesari, haryana

यहां पर अपनी एक दिन की पोती को लेकर आधार कार्ड बनवाने आई बबली का कहना है की उसको अस्पताल से अपनी बहु को छुट्टी दिलवाकर घर ले जाना है और वो यहांइ आधार कार्ड बनवाने आई थी, लेकिन उसको अंदर ही नहीं जाने दिया जा रहा। जिसके अभाव में उसकी बहु को अस्पताल से छुट्टी नहीं मिल पाएगी ऐसे में वो क्या करें। 

वहीं अपनी माता का मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाने आए राकेश मिश्रा का कहना है की वो 3 दिन से कार्यालय में चक्कर काट रहे थे और आज उनकी माता का मृत्यु प्रमाण पत्र मिलना था, लेकिन आज संघ के लोग यहां ताला लगाकर बैठ गए हैं और हाथापाई कर रहे हैं, उनको अंदर नहीं जाने दिया जा रहा। उनका कहना है की उनको उनकी माता के मृत्यु प्रमाण पत्र के अभाव में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static