EPFO ने दो कंपनियों के खिलाफ दर्ज की FIR, कर्मचारियों के पैसे को लेकर किया था ये काम

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 02:55 PM (IST)

फरीदाबादः  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन ने कर्मचारियों का भविष्य निधि का पैसा जमा नहीं करने वाली दो कंपनी स्किलांसर सोलर प्राइवेट लिमिटेड और बीकेबी प्रिन्ट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ सेक्टर-31 थाने में केस दर्ज कराया गया है। अब कंपनी मालिकों पर जल्द ही गिरफ्तारी की गाज गिर सकती है।


कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से जिले में पीएफ न जमा करने वाली कंपनियों के खिलाफ एक विशेष रिकवरी अभियान चलाया हुआ है। जिन कंपनियों की ओर से कर्मचारियों का पैसा जमा नहीं किया जा रहा। उन्हें नोटिस जारी कर जल्द पैसा जमा करने की चेतावनी दी गई है। हाल ही में विभाग की ओर से की गई जांच में सामने आया कि कई बार नोटिस देने के बावजूद स्किलांसर सोलर प्राइवेट लिमिटेड और बीकेबी प्रिन्ट प्राइवेट लिमिटेड ने नोटिस को अनदेखा किया। सेक्टर-27ए स्थित स्किलांसर सोलर प्राइवेट लिमिटेड पर अभिजीत सिंह का पीएफ जमा न करने का मामला सामने आया है।

कंपनी ने नवंबर 2022 से दिसंबर 2022 और फरवरी 2023 से जुलाई 2023 के बीच अभिजीत के वेतन से पीएफ के नाम पर पैसा काटा, लेकिन खाते में जमा नहीं किया। इसी तरह सेक्टर 32 स्थित बीकेबी प्रिन्ट प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से भी पीएफ जमा न करने की लापरवाही देखने को मिली है। कंपनी ने जून 2022 से नवंबर 2023 के बीच अरुण कुमार झा के वेतन से कटा पीएफ का पैसा खाते में जमा नहीं किया। दोनों कंपनी के खिलाफ सेक्टर 31 स्थित पुलिस थाने में धारा 406 और 409 के तहत केस दर्ज कराया है। इससे पहले भी ईपीएफओ ने 20 कंपनियों को डिफॉल्टर घोषित कर एक करोड़ से ज्यादा की वसूली की। वहीं, 29 कंपनियों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static